BREAKING NEWS

मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾सीएम रह चुके फडणवीस कैसे डिप्टी सीएम बनने के लिए हो गए राजी ! भाजपा ने कैसे मनाया ◾महाराष्ट्र : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए MVA ने राजन साल्वी को बनाया उम्मीदवार, कल होगा चुनाव◾वायनाड में बोले राहुल- मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए प्रधानमंत्री मोदी◾टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की अनुमति बहाल करने वाले आदेश पर रोक लगाई◾दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकर मोहम्मद जुबैर पर लगाए विदेशी चंदा लेने और सबूत मिटाने के आरोप◾'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता...' सामना के जरिए शिवसेना का फडणवीस पर तंज◾उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद 'शिवबंधन' बनाने का कर रहे हैं विचार◾उदयपुर हत्याकांड : NIA कोर्ट में पेश किए जायेंगे आरोपी, रिमांड की मांग करेगी जांच एजेंसी◾मुझे भी मिला था ऑफर, लेकिन मैं हूं एक सच्चा शिवसैनिक : संजय राउत ◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना संक्रमण के 17 हज़ार से अधिक मामले सामने आए, 29 मरीजों की हुई मौत ◾उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज अलवर बंद, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट ◾5 हजार फीट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट में दिखा धुआं, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾राजधानी में अगले हफ्तेभर तक रहेगा बरसात का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत ◾BJP Meeting : 18 साल बाद हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, ये है पूरा कार्यक्रम◾

योगी मंत्रिमंडल का विस्तार आज, जितिन प्रसाद समेत ये 7 नए मंत्री लेंगे शपथ

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार आज सूबे में कैबिनेट विस्तार करने जा रही है। सात से आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं। राजभवन में तैयारियां शुरू हो गई हैं। विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार को बीजेपी के बड़े दाव के तौर पर देखा जा रहा है। वोट बैंक की सियासत और समीकरण साधने के लिए कई विधायकों को मंत्री पद दिए जाने की चर्चा है। 

बताया जा रहा है कि शाम 6:00 बजे के आसपास मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 2:00 बजे तक लखनऊ पहुंचेगी। जिन लोगों को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है, उनमें संगीता बिंद, जितिन प्रसाद, छत्रपाल गंगवार, पलटू राम, दिनेश खटीक, कृष्णा पासवान जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। 

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ये कैबिनेट विस्तार किया जा रहा है। इसमें जाति से लेकर सभी समीकरणों को ध्यान में रखा गया है। पुराने किसी भी मंत्री की कैबिनेट से छुट्टी नहीं होगी।  मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल कर सूबे की बीजेपी सरकार जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधने की रणनीति है। 

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद ब्राह्मण नेता हैं। उन्हें कैबिनेट में जगह देकर भाजपा ब्राह्मण वोटरों को अपने पक्ष में लाने में जुटी है। संगीता बिंद निषाद पार्टी से हैं। इसके अलावा छत्रपाल गंगवार कुर्मी, पलटू राम खटीक, दिनेश खटीक भी खटीक और कृष्णा पासवान दलित जाति से हैं।