BREAKING NEWS

SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾

उत्तर प्रदेश

योगी सरकार जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए देंगी मुफ्त जमीन, कैबिनेट ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने जेवर एयरपोर्ट बनने के लिए ग्रामसभा और राज्य सरकार की जमीन नागरिक उड्डयन विभाग को मुफ्त देने का फैसला लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि जेवर ग्रीन फील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण कार्य करीब अगले साल जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा। 

इस हवाई अड्डे से पहली उड़ान 2023 में शुरू होने की उम्मीद है। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में जमीन हस्तांतरण को मंजूरी दी गई। सूत्रों के मुताबिक, जेवर एयरपोर्ट के लिए नागरिक उड्डयन विभाग को ग्रामसभा की 59.79 हेक्टेयर और राज्य सरकार के स्वामित्व वाली 21.36 हेक्टेयर जमीन मुफ्त देने का फैसला किया गया है।

एसपी-कलेक्टर की कॉलर पकड़ने वाले बयान पर कवासी लखमा ने दी सफाई, बोले-बड़े लोगों के पेट में दर्द इसलिए...

सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि इस एयरपोर्ट का विस्तार 1334 हेक्टेयर क्षेत्र में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगभग 5000 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट के निर्माण पर 15754 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। बताया जा रहा हैं कि जेवर भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा।

इस एयरपोर्ट बनने बाद मथुरा, आगरा, गौतमबुद्धनगर सहित कई स्थानों की हवाई सम्पर्क के लिए उपयोगी होगा और उत्तर प्रदेश को राजस्थान,  हरियाणा और  उत्तराखण्ड आदि प्रदेशों से जोड़ेगा।