BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

योगी का ओपन चैलेंज.. अपर्णा से बहस कर अखिलेश साबित करें अपनी योग्यता, इन मुद्दों पर की बात

उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव से पूर्व मुक्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को अपर्णा यादव से बहस की चुनौती दे डाली है। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता अपर्णा यादव ने परिवार से हटकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कमल थाम लिया था। इसी पर टिप्पणी करते हुए योगी ने अखिलेश को ओपन चैलेंज देते हुए कहा कि अगर अखिलेश यादव खुद को योग्य मानते हैं तो अपर्णा यादव के साथ बहस करके देख लें। इतना ही नहीं योगी ने देश में जारी हिजाब विवाद पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। आइए जानते क्या सीएम योगी ने क्या कहा?

योगी ने अखिलेश को दी अपर्णा से बहस करने की चुनौती  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े राजनितिक घरानों में मुलायम सिंह यादव का परिवार शुमार होता है, उनके परिवार के 20 से अधिक लोग सक्रिय राजनीति का हिस्सा है, लेकिन हमने उनमे से सिर्फ अपर्णा यादव को ही चुना क्योंकि उनमे योग्यता है। सीएम योगी बोले अपर्णा शादी से पहले भी सामाजिक कार्यों में हिस्सा लिया है, वह देश के लिए और उत्तर प्रदेश कि जनता के लिए काम करना चाहती हैं इसलिए वो सपा छोड़ कर भाजपा में शामिल हुई हैं।  

योगी पर लगे ठाकुरवाद के आरोप 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनपर लग रहे ठाकुरवाद के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं इसे लेकर हीनभावना में नहीं रखता हूं। मुझे गर्व है कि मैं क्षत्रिय कुल में पैदा हुआ और फिर संन्यास ले लिया। उन्होंने कहा, 'सच्चा क्षत्रिय तो वही है, जो छत्र बनकर गरीब, दीन दुखियों के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन लगा दे। उन्होंने कहा कि मुझे उन लोगों की मानसिकता पर तरस आता है, जो मेरी जाति पर बात करते हैं।' 

हिजाब विवाद को लेकर कही ये बात 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह अपने अधिकारियों पर सिर्फ इसलिए ड्रेस कोड नहीं थोपते क्योंकि उन्हें एक खास तरह की पोशाक (भगवा) पहनना पसंद है। उन्होंने कहा कि "हर व्यक्ति जो चाहे वह पहनने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन वह स्वतंत्रता सार्वजनिक स्थानों, बाजारों और घरों तक सीमित है। लेकिन मैं किसी पर ड्रेस कोड नहीं लगाता।" वह कर्नाटक हिजाब विवाद का जिक्र कर रहे थे जिसमें छात्राएं कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति की मांग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि " हर संगठन को समान नियमों का पालन करना चाहिए। अगर कोई पुलिसकर्मी कहता है कि वह एक विशेष धर्म से है और वह उसके अनुसार तैयार होगा, तो संगठन अराजकता में उतर जाएगा।"

CM चन्नी के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश ने जताई हैरानी, बोले-ऐसी बात कैसे बोल देते हैं लोग