जबरदस्त विवादों के बीच फिल्म पद्मावती का नया गाना “एक दिल एक जान हुआ” रिलीज़


एक तरफ जहाँ देश भर में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है वहीँ दूसरी और इस फिल्म का दूसरा गाना रिलीज़ कर दिया गया है। शाहिद कपूर ने ट्विटर पर इस गाने को शेयर करते हुए कैप्शन दिया जिसमे उन्होंने लिखा , ” एक वीर राजा और बहादुर रानी के बीच महान प्रेम गाथा का गीत।

Padmavati” इस गाने का नाम ” एक दिल एक जान है। ” आपको बता दें की इस गाने को शिवम पाठक ने गाया है और इस गाने को खुद संजय लीला भंसाली ने कम्पोज़ किया है। इस गाने को यूट्यूब पर आज ही शेयर किया गया है और अब तक इस गाने को करीब १६ लाख लोग देख चुके है और ये संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

Padmavatiजिस तरह से इस फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है उससे एक बात तो जाहिर है की फिल्म के प्रति लोगों की दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है। कई हिन्दू संगठनों ने मुहीम शुरू कर दी है की इस फिल्म को रिलीज़ नहीं होने दिया जायेगा।

Padmavatiफिल्म की शूटिंग के दौरान ही लोगों का गुस्सा इस फिल्म के कंटेंट को लेकर काफी बढ़ गया था। खासकर राजस्थान में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के लोगों ने कई दफा इस फिल्म के कलाकारों पर हमले किये , मारपीट और तोड़फोड़ भी खूब की गयी है।

Padmavatiएक झगडे में तो फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की भी पिटाई कर दी गयी और साथ ही उन्हें फिल्म की शूटिंग रोकने की भी धमकियाँ दी गयी थी पर फिर भी भंसाली ने फिल्म की शूटिंग पूरी की और अब ये फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है।

Padmavatiआपको बता दें की ये फिल्म पहले 3 दिसम्बर को रिलीज़ की जानी थी पर अभी ताज़ा विवादों के चलते इस फिल्म की रिलीज़ को ताल दिया गया है। फिल्म निर्देशक और निर्माता अभी तय नहीं कर पा रहे है की फिल्म को किस तरह रिलीज़ किया जाये।

कई हिन्दू समाजसेवी संगठनों ने बातचीत की जा रही है जो इस फिल्म की रिलीज़ का विरोध कर रहे है। हिन्दू संगठनों का कहना है इस फिल्म में रानी पद्मावती के गौरवशाली इतिहास को तोड़ मरोड़कर कर प्रस्तुत किया जा रहा है और रानी पद्मावती और लुटेरे अल्लाउद्दीन खिलजी के साथ प्रेम संबंध दिखाए गए है।