52 साल की उम्र में इस शख्स ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड


कहते है फिट रहने के लिए उम्र की नहीं जज़्बे की जरुरत होती है, अगर आप के अंदर मजबूत इच्छा शक्ति है तो उम्र से फर्क नहीं पड़ता और ये साबित कर दिखाया है एक 52 वर्षीय व्यक्ति ने जिन्होंने अपनी जिंदगी के 50 पड़ाव पार करने के बाद पुश-अप एक्सरसाइज का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। आपको यकीन नहीं होगा इन्होने 60 मिनट में 2500 से ज्यादा पुश-अप लगा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जिसकी चर्चा हर कोई कर रहा है। इनका नाम है कार्लटन विलियम्स और ये ऑस्ट्रेलिया के निवासी है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, कार्लटन विलियम्स ने 2015 में पहली बार 2,220 पुश अप लगाकर “एक घंटे (पुरूष) में सबसे ज्यादा पुश-उप ” के लिए फिटनेस रिकॉर्ड हासिल किया। उन्होंने 60 मिनट में 2,682 पुश अप करके इस वर्ष इसे पुनः प्राप्त किया।आपको बता दे कार्लटन पेशे से कंस्ट्रक्शन वर्कर है और अपने इस रिकॉर्ड पर उन्होंने कहा की “मैंने फिर दिखा दिया की में बेस्ट हूँ ”

नियमों के मुताबिक, श्री विलियम्स को अपने हाथों को फर्श पर रखने की जरूरत थी, जब तक कि उनके कोहनी ने रिकॉर्ड के लिए गिनती तक प्रत्येक  पुश-अप के लिए 90 डिग्री कोण हासिल नहीं किया। और हालांकि उन्होंने संक्षेप में आराम करने के लिए और पुश-उप के बीच अपनी सांस को पकड़ने के लिए बंद कर दिया, हालांकि पुश-अप प्रयास के दौरान किसी भी समय घड़ी बंद नहीं हुई।
आप इस वीडियो में देख सकते है किस तरह बिना रुके इस शख्स ने ये रिकॉर्ड बनाया है।

इस रिकॉर्ड का विडियो उन्होंने यूट्यूब पर भी शेयर किया है जहा उन्हें मिली-जुली प्रतिक्रियां मिल रही है , पर उनकी उम्र को देखते हुए उनका ये रिकॉर्ड उनकी काबिलियत को दर्शाता है। इस रिकॉर्ड के लिए विल्लियम बताते है उन्होंने कड़ी मेहनत की है, साथ भी शारीरिक शक्ति के साथ-साथ दिमागी तौर पर भी खुद को तैयार किया।