वायरल विडियो : सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव सबको रुला दिया


राजू श्रीवास्तव उर्फ़ गजोधर भैया आज किसी पहचान के मोहताज़ नहीं ही, कॉमेडी की दुनिया में इन्होने अलग ही नाम और सम्मान कमाया है। इनके मंच पर आते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है लेकिन पिछले दिनों इन्होने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा शेयर किया की लोगों की आँखों में आंसू आ गए।

इन्होने एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला तो किसी ने भी ये कभी नहीं सोचा था कि सबके चेहरे पर मुस्कान देने वाले गजोधर भैया रुला भी देंगे। इस वीडियो में राजू एक बूढ़ी गाय बनकर उसके दर्द को बयां किया है।

इस पूरे वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक बूढ़ी गाय को एक समय बाद कसाई से उसे बूचड़खाने ले जाता है और किस तरह से बिना खाना दिए बूढ़ी गाय को तड़पाया जाता है और जब वह कमजोर हो जाती है तो उसे मार दिया जाता है।

साथ ही राजू ने गाय से मिलने वाले अनेकों फायदों को भी इस वीडियो के जरिए लोगों को समझाने की बेहतरीन कोशिश की है। आजकल देश में गौरक्षा , गौशाला आदि के नाम पर काफी काम किये जा रहे है पर फिर भी आये दिन कई ख़बरें ऐसी सुनने को मिल जाती है जिनके जानकार इस पवित्र जानवर के साथ होती निर्दयता की तस्वीरें झलक उठती है।

पर कुछ समय बाद लोग भूल जाते है और हमारी गौ माता पर अत्याचार चलता रहता है। राजू ने इस वीडियो में जो दर्द दिखाया है बेशक बहुत से लोगों को इससे काफी कुछ समझ आया होगा की सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध जताकर या गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करके हम इस प्राणी की रक्षा नहीं कर सकते ,जमीनी तौर पर बहुत कुछ करने की आवश्यकता है।

लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद काफी मार्मिक प्रतिक्रियाएं व्यक्त की है और साथ ही राजू की काफी सराहना भी की है। अब देखना होगा की राजू श्रीवास्तव का ये प्रयास कितना सफल हो पाता है पर जो कोशिश उन्होंने की है वो काबिलेतारीफ है और ध्यान देने योग्य है।