वायरल विडियो: सेल्फी लेने के चक्कर में युवती ने बर्बाद कर दिए सवा करोड़ रुपये


सेल्फी लेने के शौक में लोग इतने पागल हो जाते है की कई बार उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा ही कुछ अमेर‍िका के लॉस एजिंल्स में हुआ जब एक युवती को सेल्फी लेने के शौक की वजह से खूब फजीहत का सामना करना पड़ा साथ ही उनपर भरी भरकम सवा करोड़ रूपए का जुरमाना भी लग गया।

दरअसल ये हादसा लॉस एज‍िंल्‍स में चल रही 14वीं फैक्ट्री आर्ट एग्जीबिशन में हुआ। सेल्फी की दीवानगी के चलते ये महिला वह मौजूद बेशकीमती कलाकृतियों के साथ सेल्फी ले रही थी। कई अलग अलग तरह की सेल्फी लेने के बाद भी जब इस महिला का मन नहीं भरा तब ये ये वहां पर रखी बहुमूल्य कलाकृति के पास बैठकर काफी नजदीक से अपनी तस्वीरें लेने लगी।

इस महिला का सारा दिहां अपनी सेल्फी पर था और इसी दौरान इनका हाथ कलाकृति से टकरा गया और उस कलाकृति के साथ रखी बाकी सोने, चांदी, ब्रास, फाइबर से बनी कलाकृतियां एक के बाद एक जमीन पर गिर कर टूट गयी। इस युवती ने बाद में अपनी गलती स्वीकारने से मना किया पर सारा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया था।

बताया जा रहा है की यह कलाकृति‍ करीब 2 लाख डॉलर की थी। ऐसे में अंजाने में उसके धक्‍के से वह पूरी कलाकृत‍ि टूट गई। ये कलाकृति वह पर दर्शकों को सत्ता के प्रति जागरूकता लाने के मकसद से रखी गयी थी पर इनका हश्र कुछ और ही हो गया।

आयोजकों का कहना है क‍ि इस कलाकृति को बनाने में काफी मेहनत पड़ी थी। उनका कहना है कि‍ छोटे छोटे हल्के प्लेटफॉर्म पर सजी इस कलाकृत‍ि की कीमत करीब सवा करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

अब इस महिला पर जुरमाना लगाया गया है जो न भरने की स्थिति में इन्हे कानूनी कार्यवाही का सामना भी करना पद सकता है। हमारी आपसे अपील है की अपने मोबाइल का इस्तेमाल सावधानी से करें कहीं कुछ पल का मज़ा आपके लिए सजा न बन जाए।