कपल ने शादी में मेहमानों के लिए बनाए ऐसे 15 Rules, देख हक्के-बक्के रह गए लोग -Bride & Groom 15 Rules List For Wedding Guests Goes Viral

कपल ने शादी में मेहमानों के लिए बनाए ऐसे 15 Rules, देख हक्के-बक्के रह गए लोग

Bride & groom 15 rules list for wedding guests : शादी में आए मेहमानों के बीच नाच-गाना, मनोरंजन, मजाक सब चलता है। अगर शादी में गेस्ट ही कम हो या फिर उनके मनोरंजन पर पाबंदियां लगा दी जाए तो? शायद (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) किसी भी शादी में वो बात नहीं होगी। लेकिन अब एक दूल्हा-दुल्हन की शादी का कार्ड इंटरनेट (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) पर लोगों को झटका दे रहा है। क्योंकि यहां मेहमानों को 2-3 नहीं बल्कि 15 शर्तों को अपनाकर शादी में आने के लिए कहा गयाहै।

मेहमानों के लिए बनाए नियम

 

(Bride & groom 15 rules list for wedding guests)
Source-Google Image

ये पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर VieleAud नाम के यूजर ने शेयर (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) किया है। साथ ही लिखा है, ‘अगर मुझे ऐसा कार्ड मिलता तो मैं कभी वहां ना जाता’। दरअसल, एक कपल ने शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए 15 प्वाइंट में एक लिस्ट तैयार की है। हक्के-बक्के कर देने वाले ये रुल्स कुछ इस प्रकार है…

रंग से लेकर गाने तक पाबंदी

Bride & groom 15 rules list for wedding guests
Source-Pexels

पहला नियम में गेस्ट को बताया गया है कि ये शादी का बड़ा दिन कपल का है, मेहमानों का नहीं। दूसरे नियम में गेस्ट को फोटोग्राफर के रास्ते में ना आने के लिए कहा गया है। तीसरे रुल आउटफिट (Bride & groom 15 rules list for wedding guests)  के बारे में है, जिसमें गेस्ट को लाल, नीला, हरा और सफेद छोड़कर ब्लैक या गोल्ड में कुछ पहनने के लिए कहा गया है। चौथे नियम में सीट को रिअरेंज ना करने की अपील की है साथ ही कहा है कि हमनें सीटिंग चार्ट किसी कारणवश बनाया है।

नहीं दिये पैसे, तो न करें कंप्लेंट

पांचवे नियम में कपल ने कहा है कि अगर आपने पैसे नहीं दिए है तो अपने ऑपिनियन अपने पास रखें। वहीं, ड्रिंक करते समय संयम बरतने की बात की गई है। एक नियम में गानों को ना बदलने के लिए कहा है, साथ ही कहा है कि अगर ये आपको (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) पसंद नहीं आता तो आप घर जा सकते हैं। आगे लिस्ट में, ट्वर्किंग करने की बात, तस्वीरें पोस्ट करते हुए हैशटैग (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) यूज करना, पूरी रात न बैठे रहना, बहार से शराब से ना लाने और सभी नियमों को अपनाने के लिए कहा है।

If someone sent this to me I would simply just not go
byu/VieleAud inweddingshaming

Courtesy :ये पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर VieleAud नाम के यूजर ने शेयर किया है।

लोगों के उड़े होश

अब जैसे ही नियमों की ये लिस्ट सोशल मीडिया (Bride & groom 15 rules list for wedding guests) पर आई यूजर्स ने भी अपने-अपने तर्क देने शरू कर दिए। किसी ने दूल्हा-दुल्हन का समर्थन किया तो किसी ने इसे खराब बताया। एक यूजर ने लिखा, मुझे लगता है ये लिस्ट इतनी भी खराब नहीं है क्योंकि हम उनके दोस्तों और परिवार के लोगों को नहीं जानते हैं। जबकि एक यूजर ने लिखा, ये शादी योग्य समझदार नहीं लगते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।