8 Year Old Singing On The Streets: ‘सड़क पर गाना गा कर, पैसे कमाओ’, 8 साल के बच्चे को पिता ने दी ये अनोखी सजा

‘सड़क पर गाना गा कर, पैसे कमाओ’, 8 साल के बच्चे को पिता ने दी ये अनोखी सजा

8 year old singing on the streets
8 year old singing on the streets: बच्चे हैं तो शैतानी करेंगे ही, कभी-कभी तो ये बच्चे ऐसी हरकतें करते हैं कि देखकर मां-बाप को भी गुस्सा आ जाता है और ऐसे में वो बच्चों को डांट लगा देते हैं कभी-कभी तो दो-चार थप्पड़ भी लगा देते हैं। ये तो आम बात हो गई लेकिन आजकल एक अनोखा मामला चर्चा में है। बच्चे कई बार दीवारों पर लिखने लगते हैं या स्केच बनाने लगते हैं। चीन (china) में भी 8 साल के एक बच्चे ने भी कुछ ऐसा ही किया था। उसने अपने स्कूल की दीवार पर चित्र (sketch) बना दिया था, जिसके बाद पिता ने गुस्सा में उसे ऐसी सजा दी, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

8 year old singing on the streets
source: pexels

मामला चीन के शांक्सी प्रांत (Shanxi Province) का है। यहां पर 8 साल (8 year old singing on the streets) के बच्चे ने अपने स्कूल की दीवार पर स्केच बना दिया था, जिसके बाद स्कूल प्रशासन (school authority) ने उसके मां-बाप (parents) को बुलाकर बच्चे कि शिकायत की। इसके बाद बच्चे की इस छोटी सी गलती पर उसके पिता ने उसे सजा देने का फैसला किया। पिता ने बेटे के हाथ में गिटार देकर सड़क पर बैठा दिया और उसे गाना गा कर पैसे कमाने को कह दिया, ताकि उन कमाए हुए पैसों से स्कूल (school) की दीवार को हुए नुकसान की भरपाई किया जा सके।

तीन दिनों तक सड़क पर गिटार बजाकर गाया गाना

8 year old singing on the streets
Source: Direct advice for dads

बच्चे ने लगातार तीन दिनों तक सड़क पर गिटार बजाया और गाना गाया। (8 year old singing on the streets) इस बीच बच्चे के हाथ में एक नोट भी था, जिसपर लिखा था, ‘मैंने अपने स्कूल की दीवार पर स्केच बनाकर उसको नुकसान पहुंचाया है, उस नुकसान की भरपाई के लिए मुझे 300 युआन (300 yuan) (करीब 3686 रुपये) कमाने हैं’।

पिता ने क्या बताया?

इस मामले में बच्चे के पिता ने बताया कि, ‘मेरे 8 साल के बेटे ने अपने स्कूल की दीवार पर स्केच बनाए थे, जिसका रेनोवेशन (Renovation) कराया गया था। हमने उससे उसकी इस गलती के लिए हर्जाना वसूलने का फैसला लिया। उम्मीद है कि इस सजा (8 year old singing on the streets) से वह जिम्मेदारी लेना सीख जाएगा’। उन्होंने आगे ये भी बताया कि ‘बच्चे ने लगातार तीन दिनों तक रोजाना एक घंटे स्ट्रीट परफॉर्मेंस (street performance) दी और हर्जाना चुकाने के लिए पर्याप्त कमाई भी कर ली’।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।