BREAKING NEWS

Mann Ki Baat :PM मोदी ने 'मन की बात' की 28वीं कड़ी के लिए मांगे सुझाव, 28 अगस्त को होगा प्रसारण◾दलित छात्र की मौत को लेकर पायलट ने अपनी ही सरकार को दी नसीहत, BJP ने पूर्व उपमुख्यमंत्री का किया समर्थन◾बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई को लेकर राहुल का तंज, कहा-PM की कथनी और करनी को देख रहा है देश◾Yamuna Water Level : दिल्ली में यमुना नदी का जल स्तर एक बार फिर खतरे के पार पहुंचा◾Assembly Elections : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज से गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा◾Central University Admission : CUET-ग्रेजुएट का चौथा चरण आज से शुरू हो गया ◾संगीत सोम का मंच से धमकी भरा बयान, कहा-'मैं अभी गया नहीं, अब भी 100 विधायकों के बराबर हूं'◾बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस, सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद का लगाया आरोप ◾एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी में जोरदार टक्कर,चार पहिए पटरी से उतरे, मची अफरा-तफरी ◾महाराष्ट्र : आज से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे◾Coronavirus : 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार केस, 2.49% रहा डेली पॉजिटिविटी रेट◾Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंक फरार हुए आतंकी, सर्च अभियान में हथियार-गोलाबारूद बरामद◾मुश्किलों में फंस सकते है कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, सीबीआई कसेगी शिकंजा ◾आज का राशिफल (17 अगस्त 2022)◾बिहार में मिशन 35 प्लस के लक्ष्य के साथ नीतीश-तेजस्वी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगी भाजपा◾PM मोदी और मैक्रों ने भू-राजनीतिक चुनौतियों, असैन्य परमाणु ऊर्जा सहयोग पर चर्चा की◾अपने अंतिम दिनों में, ठाकरे सरकार ने जल्दबाजी में लिए फैसले : CM शिंदे◾ चीनी पोत पहुंचा श्रीलंका हम्बनटोटा बंदरगाह , भारत ने जताई जासूसी की आशंका◾चीनी ‘जासूसी पोत’ पहुंचा श्रीलंकाई बंदरगाह , बीजिंग बोला-जहाज किसी के सुरक्षा हितों के लिए खतरा नहीं◾दिल्ली में फिर से आया कोरोना, 917 नए मामले आये सामने , तीन की मौत◾

स्वीडन में कुरान जलाने की घटना पर भड़की हिंसा में 40 लोग घायल, कई गिरफ्तार

स्वीडन में कुरान की प्रतियां जलाने की कट्टर दक्षिणपंथी संगठन की योजना के विरोध में कई जगह हिंसक झड़पे हुई हैं, जिसमें करीब 40 लोग घायल हुये हैं और कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।मीड़िया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने सोमवार को बताया कि स्वीडन में भड़की हिंसा में 26 पुलिसकर्मी और 14 आम नागरिक घायल हुये हैं जबकि उग्र भीड़ ने 20 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। स्वीडन के कई शहरों में हिंसा भड़की है।

 आपराधिक गैंग के नेटवर्क ने आयोजित की

पुलिस का कहना है कि हिंसा की घटनाओं में 200 से अधिक लोग शामिल हैं और 40 लोगों गिरफ्तार किये जा चुके हैं। पुलिस का मानना है कि ये हिंसा आपराधिक गैंग के नेटवर्क ने आयोजित की है। हिंसा में शामिल कुछ लोगों को पुलिस और स्वीडन का सुरक्षाबल पहले से जानता था। मीड़िया के अनुसार, स्वीडन में शुक्रवार को ओरेब्रो शहर और रिंकेबाई में, शनिवार को माल्मो शहर में हिंसा भड़की जबकि रविवार को नॉर्कोपिंग में हिंसा हुई। स्वीडन के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख एंडर्स थॉर्नबर्ग ने कहा कि उन्होंने अब तक नॉर्कोपिंग जैसे हिंसा नहीं देखी। पुलिस ने हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिये हवा में गोलियां चलायीं, जिससे तीन लोग घायल हो गये।

मुस्लिम बहुत इलाके में कथित रूप से कुरान की एक प्रति जलायी 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वीडिश नेता रैस्मस पैलडन ने कुछ दिनों पहले स्वीडन के एक मुस्लिम बहुत इलाके में कथित रूप से कुरान की एक प्रति जलायी थी और कहा था कि वह अपनी रैली के दौरान कुरान की और प्रतियां जलायेगा। रैस्मस ने साल 2017 में हार्ड लाइन यानी स्ट्राम कर्स नाम से दक्षिणपंथी पार्टी का गठन किया था। वह पेशे से वकील है और यूट्यूबर है। इस्लाम धर्म के लिये कुरान एक पवित्र किताब है। बीबीसी रिपोर्ट के अनुसार, स्वीडन में कुरान की प्रति जलाने की सऊदी अरब, ईरान और इराक ने निंदा की है। ईरान और इराक ने स्वीडन के राजदूत के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया है।