BREAKING NEWS

गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾आजम खान के गढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, रामपुर किला ढहाने की ओर भाजपा◾राजधानी में दिलदहला देने वाली घटना, एक नाले से सूटकेस में बंद महिला का मिला शव, जानें पुलिस ने क्या कहा◾गुजरात में BJP को मिली रिकॉर्ड तोड़ जीत, अब 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण◾Gujarat Election Result: गुजरात जीत पर राजनाथ सिंह, बोले- जनता करती है पीएम मोदी पर विश्वास◾

मुर्मू को एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में शामिल होने पर ब्रिटने के विदेश मंत्री ने जताया आभार, 8 SEP को हुआ था निधन

ब्रिटने की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के बाद से ही विश्व में शोक की लहर उत्पन्न हो चुकी थी जिसके चलते क्वीन को श्रद्धाजंलि देने के लिए विश्व के 200 से भी ज्यादा राज नेताओं का आगमन हुआ था. भारत की तरफ से राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ब्रिटेन गई थी और उन्हें नम आंखों से किया नमन।इसी को लेकर ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में भारत की ओर से मुर्मू के पहुंचने पर पूर्णत आभार व्यक्त किया। 

8 सितंबर को हुआ था क्वीन का निधन

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का आठ सितंबर को 96 साल की उम्र में उनके बाल्मोरल कैसल स्थित आवास पर निधन हो गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में सोमवार को सुबह महारानी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया था।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र से इतर क्लेवरली ने बुधवार को  एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मैं महारानी के अंतिम संस्कार में राष्ट्रपति को भेजने के लिए भारत का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे राष्ट्रपति मुर्मू से मिलने का मौका मिला और यह बहुत मायने रखता है।’’राष्ट्रपति मुर्मू एलिजाबेथ द्वितीय की राजकीय अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर लंदन गई थीं। वहां उन्होंने भारत सरकार व भारत के लोगों की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

President Droupadi Murmu to Attend Queen Elizabeth's Funeral in London

मुर्मू ने ब्रिटेन के महाराज चार्ल्स तृतीय द्वारा एलिजाबेथ द्वितीय की याद में बकिंघम पैलेस में आयोजित एक समारोह में भी शिरकत की थी।भारतीय राष्ट्रपति शनिवार की शाम लंदन पहुंचीं थीं। महारानी की अंत्येष्टि में दुनियाभर के शाही परिवार के सदस्यों समेत विश्व के करीब 500 नेता शामिल हुए। अंतिम संस्कार की रस्म वेस्टमिंस्टर एबे में की गई, जहां करीब 2,000 लोग मौजूद थे।