BREAKING NEWS

आज का राशिफल (09 दिसंबर 2022)◾गुजरात विजय पर बोले असम के सीएम शर्मा- यह तो ट्रेलर है... असली पिक्चर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे◾ओडिशा उपचुनाव सीट पर बीजेपी की हार, बीजद उम्मीदवार ने भारी मतों से जीत की हासिल◾सोने की चमक में उछाल, दर्ज की गई 211 की बढ़ोत्तरी, चांदी इतने रूपए के साथ फिसली◾गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾

भारत के दौरे पर बांग्लादेश की पीएम हसीना के साथ नहीं जा पाए विदेश मंत्री मोमेन- सूत्रों के मुताबिक

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए. के. अब्दुल मोमेन अस्वस्थ होने के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ भारत नहीं गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।हालांकि, मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि मोमेन के हालिया आपत्तिजनक बयानों को लेकर उन्हें अंतिम क्षण में प्रतिनिधिमंडल से हटा दिया गया।

प्रधानमंत्री हसीना भारत की चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर सोमवार को रवाना हुईं। इस दौरान वह बहुआयामी संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए देश के शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगी और जल प्रबंधन, रेलवे तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में कम से कम सात द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगी।यूएनबी वायर सर्विस ने 75 वर्षीय वरिष्ठ नेता के बारे में एक अधिकारी के हवाले से कहा, वह (मोमेन) अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं। इसलिए वह प्रधानमंत्री के साथ नहीं गए।

Bangladesh Foreign Minister AK Abdul Momen Cancels His Visit To India |  बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने रद्द किया भारत दौरा

शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़े एहतियात के चलते प्रधानमंत्री के साथ यात्रा करने वाले समूह से किसी को भी हटाया जा सकता है।अस्वस्थ रहने के कारण मोमेन को प्रतिनिधिमंडल से हटाए जाने के बारे में पूछे जाने पर शिक्षा मंत्री ने कहा, शब्दों का चयन एक खतरनाक चीज है। आपने कहा (मोमेन को) हटा दिया गया है। यदि आप कारण जानते हैं, तो आप कह सकते हैं कि क्या उन्हें (प्रधानमंत्री के साथ यात्रा करने वाले समूह से) हटा दिया गया था, या वह किसी खास कारण से नहीं जा सके थे।’’विदेश मंत्रालय के सूत्रों का हवाला देते हुए, समाचार पत्र प्रोथोम अलो ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ यात्रा करने वाले समूह के सदस्यों की सूची से विदेश मंत्री का नाम अंतिम समय में बाहर किया गया।अखबार ने अपनी खबर में कहा कि नाम नहीं छापने की शर्त पर मंत्रालय के कई अधिकारियों ने बताया कि अलग-अलग समय पर अनुचित टिप्पणियां करने के कारण विदेश मंत्री की आलोचना हुई है।अखबार की खबर में कहा गया है कि ऐसा अंदेशा है कि विदेश मंत्री को इस वजह से प्रधानमंत्री के साथ यात्रा करने वाले समूह से बाहर रखा गया।