BREAKING NEWS

दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज, पीएम मोदी और अमित शाह ने किया नमन ◾सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसानों ने साजिश रचे जाने का आरोप लगाया◾आज का राशिफल (23 जनवरी 2021)◾अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कार्य फिर शुरू ◾दुनिया के कई देश भारत में बनी कोरोना वैक्सीन के प्रति इच्छुक◾रद्द हुए, तो कोई सरकार 10-15 साल तक इन कानूनों को लाने का साहस नहीं करेगी : नीति आयोग सदस्य◾दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी की ◾मोदी के दौरे से पहले, आसु ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के लिए असम में मशाल जुलूस निकाला ◾राम मंदिर के लिए दान के खिलाफ विधायक की टिप्पणी, भाजपा का तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन ◾गुरुग्राम : टीका लगने के 130 घंटे बाद हेल्थ वर्कर की मौत, अधिकारियों ने कहा- टीके से कोई लेना-देना नहीं◾बिहार : सोशल मीडिया पर जारी आदेश को लेकर तेजस्वी ने CM नितीश को दी चुनौती, कहा- 'करो गिरफ्तार'◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने जगमोहन डालमिया की विधायक बेटी वैशाली को पार्टी से निष्कासित किया◾बैठक के बाद कृषि मंत्री तोमर बोले- कुछ ‘‘ताकतें’’ हैं जो अपने निजी स्वार्थ के लिए आंदोलन खत्म नहीं करना चाहती◾किसानों और सरकार के बीच की बैठक रही बेनतीजा, अगली वार्ता के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं◾बंगाल चुनाव में सुरक्षा को लेकर कई दलों ने जताई चिंता : CEC सुनील अरोड़ा◾केसी वेणुगोपाल का ऐलान- जून 2021 तक मिल जाएगा निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष◾पूर्व CJI रंजन गोगोई को मिली Z+ सिक्योरिटी, 500 साल पुराने मामले में सुनाया था ऐतिहासिक फैसला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अमेरिका : बाइडन के शपथ समारोह में हमले की आशंका, वाशिंगटन DC में बढ़ाई गई सुरक्षा

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल्स में प्रदर्शन और हिंसा की गई। 20 जनवरी को बाइडन के राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण से पहले वाशिंगटन डीसी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं 15 जनवरी से 21 जनवरी तक 13 मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे।

कैपिटल पर हमला करने के बाद संभावित खतरों को भांपते हुए वाशिंगटन के सभी प्रमुख व्यवसायिक केंद्रों में सुरक्षा कड़ी की गई है। यहां कई ब्लॉक में अतिरिक्त बाड़ लगा दी गई। बुधवार को सड़कों से कार या स्कूटर भी गायब दिखे। कोई पर्यटक भी यहां नजर नहीं आया। बस सुबह की सैर पर निकले कुछ लोग और निर्माण कार्य में लगे मजदूर यहां नजर आएं। 

अमेरिका : यूट्यूब ने ट्रंप के चैनल पर सात दिनों के लिए लगायी अस्थायी रोक

बाइडेन के शपथ ग्रहण से पहले राजधानी की सुरक्षा में मदद करने के लिए कुल 20,000 राष्ट्रीय गार्डमैन को अब वाशिंगटन पर उतरने के लिए कहा गया है। डीसी में पहले से ही 6,200 सैनिक तैनात हैं। शनिवार तक कम से कम इसकी संख्या 10,000 होगी। सैनिकों को अब केवल सुरक्षा उपकरण ले जाने के लिए अधिकृत करने के बाद हथकड़ी और राइफल ले जाने की मंजूरी दी गई है।

वाशिंगटन में 20 जनवरी तक लॉकडाउन लगा है। व्हाइट हाउस से दो ब्लॉक दूर ‘नेशनल गार्ड’ के वर्दीधारी कर्मी एक बस से उतर कर एक होटल में जाते दिखे। वाशिंगटन की मेयर मुरियल बाउजर ने कहा पिछले सप्ताह कैपिटल पर निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के ‘‘हिंसक विद्रोह’’ ने ‘‘59वें उद्घाटन समारोह के लिए हमारे संघीय साझेदारों के साथ हमारे काम करने के तरीके को प्रभावित किया है।’’ 

US : डोनाल्ड ट्रंप बोले- देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी

कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद एफबीआई ने आगाह किया है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के कार्यभार संभालने के कुछ दिन पहले वाशिंगटन और सभी 50 राज्यों की राजधानियों में संसद भवनों पर ट्रंप समर्थकों के हथियारबंद प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है। 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने हार स्वीकार नहीं की है और वह लगातार तीन नवम्बर को हुए चुनाव में धोखाधड़ी के बेबुनियाद दावे करते रहे हैं। उनके इन दावों के बीच ही, कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था और हिंसा की थी, जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी।