लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

वियतनाम में ट्रंप-किम की बैठक को 2600 विदेशी पत्रकार कवर करेंगे

जबकि इससे पहले पिछले साल जून में हुई अमेरिका-उत्तर कोरिया शिखर बैठक की तैयारी के लिए सिंगापुर के पास लगभग दो महीने का समय था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के बीच 27-28 फरवरी को यहां होने वाली उनकी दूसरी शिखर बैठक को कवर करने के लिए कम से कम 2,600 विदेशी पत्रकारों ने पंजीकरण कराया है। वियतनाम के एक मंत्री ने इसकी पुष्टि की है।

 समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को वियतनाम के उप विदेश मंत्री ले होई ट्रुंग ने कहा कि ट्रंप द्वारा वियतनाम की राजधानी हनोई को शिखर बैठक स्थल के रूप में घोषित करने के बाद उनके पास तैयारी करने के लिए सिर्फ 20 दिन हैं, जबकि इससे पहले पिछले साल जून में हुई अमेरिका-उत्तर कोरिया शिखर बैठक की तैयारी के लिए सिंगापुर के पास लगभग दो महीने का समय था।

 प्रधानमंत्री गुयेन जुआन फुक ने भी मंत्रालयों और सेक्टर को निर्देश दिया है कि शिखर बैठक को सफल बनाने के लिए वे इसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वागत संबंधी तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस बैठक को कवर करने आने वाले अंतर्राष्ट्रीय पत्रकारों के लिए ज्यादा से ज्यादा अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।