BREAKING NEWS

राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾

विदेश

म्यांमार में भूस्खलन की चपेट में आने से 33 की मौत

 landslide

म्यांमार के एक शहर में भूस्खलन से कई घरों के ध्वस्त हो जाने से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को इस आपदा की जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को मोन राज्य के पाउंग शहर में घटित हुई। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, क्षेत्र में कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के चलते देश भर में 38 हजार से ज्यादा लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं।

अग्निशमन विभाग ने भूस्खलन में मारे गए लोगों की संख्या के बारे में जानकारी दी। क्षेत्र में आई भारी बाढ़ के कारण यह घटना घटी है। पीड़ितों की संख्या बढ़ने की संभावना व्यक्त की गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। एक 70 वर्षीय पीड़ित महिला ने एफे न्यूज को फोन पर बताया कि इस 'भयानक' प्राकृतिक आपदा में उन्होंने अपने 13 रिश्तेदारों को खो दिया है।

कश्मीर से निषेधाज्ञा हटायें और सभी नेताओं को रिहा करें : NC

महिला ने आगे कहा, 'मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार ऐसी आपदा देखी है।' एक अन्य पीड़ित को चान अए ने अपने परिवार के 14 लोगों को इस भयानक त्रासदी में खो दिया। वह इसलिए बच गए, क्योंकि भूस्खलन के दौरान वह खरीदारी करने दूसरे क्षेत्र में गए थे। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वहां 100 से अधिक लोग दफन हो सकते हैं। उनमें से अधिकतर लोग बचे होंगे, इसकी मुझे कोई उम्मीद नहीं है।' सैकड़ों की संख्या में नजदीकी गांव के लोग बाहर की दुनिया से कट गए हैं, और वे मदद का इंतजार कर रहे हैं। ऊपर से आए मलबे ने रास्तों को बंद कर दिया है।