BREAKING NEWS

हरियाणा : होमवर्क पूरा न करने पर दलित लड़की का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश◾अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज से करेगा सुनवाई ◾PM मोदी ने की शाह की तारीफ, बोले- नागरिकता विधेयक समावेश करने की भारत की सदियों पुरानी प्रकृति के अनुरूप◾नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आज छात्र संगठनों की तरफ से पूर्वात्तर भारत में बंद ◾लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾

विदेश

एक ऐसा पेड़ जिस पर उगते हैं लड़की के आकार जैसे फल , जानिए क्या है रहस्य !

 naryfan-tree-main-

हमने कितने ही किस्म के पेड़-पौधे देखे होंगे पर आज तक ये नहीं सुना होगा की कोई पेड़ औरत की आकृति वाले फल भी देता है। जी हाँ , सोशल मीडिया पर यह पेड़ और उसके फल चर्चा का विषय बने हुए हैं। यह पेड़ थाईलैंड में है और इसके फल का आकार किसी महिला के शरीर जैसा होता है।

\"social-media\"

स्थानीय लोग इस पेड़ को ‘‘नैरीफन’ के नाम से पुकराते हैं और इसके प्रति उनमें गहरी आस्था रखते हैं। इन स्थानीय लोगों की इसके साथ बौद्ध मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं।

\"Naryfan

बौद्ध मान्यताओं के अनुसार इस पेड़ को भगवान ने खुद थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी वजह से इस पेड़ पर ऐसे अजीब आकार के फल आते हैं।

\"Lord

कई लोगों का कहना है कि जिस पेड़ से यह फल निकला है, वह काफी पवित्र है।

\"Naryfan

महिला के शरीर के आकार वाले इन फलों के बारे में लोगों का कहना है कि सदियों पहले भगवान अपनी पत्‍नी व बच्‍चों के सा‍थ इसी जंगल में रहा करते थे।  एक बार उनकी पत्‍नी जंगल में फलों को तोड़ने के लिए निकली थीं और वहां उनपर कुछ लोगों ने हमला कर दिया।

\"Naryfan

इसके बाद भगवान ने जंगल में 12 नैरीफन पेड़ लगाए और तबसे ही इन पेड़ों के फल महिलाओं के आकार में निकलते हैं। हालांकि, इन तस्‍वीरों की सत्‍यता की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

\"photoshop\"

सोशल मीडिया पर ही कई लोग इसे फेक व फोटोशॉप से बनाई हुई तस्‍वीरें बता रहे हैं।

 

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।