BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾भूमि सुधार कानून में बदलाव होगा : येदियुरप्पा◾

अमेरिका ने ईरानी ड्रोन को मार गिराया : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी नौसैना के एक पोत ने होरुम्ज जलडमरूमध्य में एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया है जो उसकी सीमा के काफी करीब आ गया था। अमेरिका के इस कदम से दोनों देश के बीच पहले से ही चल रहे तनाव के और बढ़ जाने की आशंका है। 

पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन होफ्फमेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10 बजे हुई जब अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस बॉक्सर अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में जलडमरूमध्य से गुजर रहा था। ट्रंप ने कहा कि युद्धपोत बॉक्सर को ईरानी ड्रोन पर यह रक्षात्मक कार्रवाई इसलिए करनी पड़ी क्योंकि वह “बहुत नजदीक आ गया था” तकरीबन 1000 यार्ड की दूरी पर। उन्होंने कहा कि इस ड्रोन से कई बार वापस जाने को कहा गया लेकिन वह इसे नजरअंदाज करता रहा तथा पोत एवं चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को खतरे में डाल रहा था। 

IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “ड्रोन को तत्काल मार गिराया गया। अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में पोतों के संचालन के खिलाफ यह ईरान के उकसावे एवं शत्रुतापूर्ण हरकतों में से सबसे नयी घटना है।” होफ्फमेन ने कहा कि इस मानव रहित विमान (ड्रोन) को पोत एवं उसके चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के कारण मार गिराया गया क्योंकि यह बहुत करीब आ गया था। 

ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका अपने कर्मियों, संस्थाओं एवं हितों की रक्षा का अधिकार रखता है। साथ ही उन्होंने सभी देशों से ईरान की इस हरकत की निंदा करने की भी अपील की जिसके बारे में उनका कहना है कि यह नौवहन एवं वैश्विक वाणिज्य की स्वतंत्रता को बाधित करने का ईरान का प्रयास है।