BREAKING NEWS

'आर्थिक कंगाली के बीच अब पाकिस्तान 18 दिनों तक ही कर पाएगा अपना गुजारा' ◾पश्चिम बंगाल : चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने दबोचा◾2019 से राष्ट्रपति की विदेश यात्राओं पर सवा छह करोड़ रुपये खर्च हुए◾भाजपा-ठाकरे गुट में तनातनी: संजय राउत ने 'आधारहीन आरोप' लगाने के लिए नारायण राणे को भेजा कानूनी नोटिस◾चीन: अमेरिकी वायु क्षेत्र में जासूसी गुब्बारा उड़ने की रिपोर्ट पर गौर कर रहे हैं◾ब्रिटेन के PM के रूप में 100 दिनों पर सुनक को औसत ग्रेड◾असम : बाल विवाह करने वालों की अब खैर नहीं, सरकार ने शुरू की मुहिम, 1,800 लोगों की हुई गिरफ़्तारी ◾कंझावला कांड : सच साबित हुई निधि की बात, हादसे के वक्त शराब के नशे में थी अंजलि, विसरा रिपोर्ट में हुआ खुलासा◾ संबंधों को सामान्य करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे' 'इजराइल और सूडान◾SC ने किया BBC की Documentary पर तुरंत बैन हटाने से इनकार, केंद्र सरकार से मांगे Original दस्तावेज◾SC को जल्द मिलेंगे 5 नए जज, केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिश को मंजूरी देने का आश्वासन दिया ◾बढ़ती महंगाई के बीच देश में आटे की कीमत घटी, '6 फरवरी से नए दर पर मिलेगा आटा' ◾अडाणी ग्रुप को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही हुई स्थगित◾अदाणी विवाद पर बोलें सभापति धनखड़, कहा- मेरे फैसले की लगातार अवहेलना हुई ◾Adani Enterprises अमेरिकी बाजार के Dow Jones Sustainability Index से बाहर, Share में 35 प्रतिशत की गिरावट◾हिंडनबर्ग-अदानी मुद्दे पर रणनीति बनाने के लिए 16 पार्टियों के सांसदों की हुई बैठक◾Shaligram Stone: राम लला की मूर्ति जिस शालिग्राम शिला से बनेगी, जाने उसकी खास बातें ◾UP MlC Election में BJP ने जमाया 4 सीटों पर अपना कब्जा, निर्दलीय मे एक को मिली जीत◾देश के कमजोर और उपेक्षित वर्गों का ग्रंथ 'रामचरितमानस या मनुस्मृति' नहीं बल्कि भारतीय संविधान है : मायावती◾ स्कूलों से लेकर जनरल स्टोरों तक बिक रही ड्रग्स, पंजाब के राज्यपाल ने किया खुलासा◾

बांग्लादेश: PM हसीना ने किया जनता से अनुरोध, कहा- ओमिक्रॉन से खुद को बचाने के लिए जल्द लगवाए वैक्सीन

भारत का पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी कोरोना का कहर लगातार जारी है। ऐसे में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बिना टीकाकरण वाले लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण बढ़ रहे मामलों से खुद को बचाने के लिए जल्द टीका लगवाएं। रिपोर्ट के अनुसार, एक ऑनलाइन कार्यक्रम में हसीना ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और परिवार संक्रमित हो रहे हैं। 

देश के सभी लोगों से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का ठीक से पालन करने और अधिकारियों द्वारा जारी नए निर्देशों का पालन करने का आग्रह करती हूं। बांग्लादेश के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण में नए मामलों का मुकाबला करने के लिए कड़े नियम लागू करना शुरू कर दिया है। ढाका के कुछ हिस्सों और देश में कहीं और मोबाईल कोर्ट ने अभियान शुरू किया और प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया।

सोमवार को, बांग्लादेश के कैबिनेट डिवीजन ने गुरुवार से अगले नोटिस तक प्रभावी होने के लिए 11-सूत्रीय निर्देशों के साथ एक परिपत्र जारी किया। इन निर्देशों के तहत, लोगों को सभाओं, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में मास्क पहनना होगा। आधी क्षमता से बसों और ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। 

सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित सभी तरह की सभाओं पर अत्यधिक संक्रामक वेरिएंट के प्रसार की आशंकाओं के बीच प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही रेस्टोरेंट में खाने और होटलों में ठहरने के लिए लोगों को अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। बांग्लादेश में 2020 की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक कुल 1,604,664 कोरोना मामले और 28,123 मौतें दर्ज की गई हैं।