BREAKING NEWS

लोकसभा ने देर रात 40 मिनट में चार विधेयक किये पारित ◾अलकायदा आतंकी साजिश के मुख्य आरोपी मुर्शिद हसन ने दक्षिण, पूर्वी भारत में कई जगहों की यात्रा की : NIA◾भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच छठे दौर की बातचीत कल, पहली बार विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी होंगे शामिल◾कृषि बिल: राहुल गांधी बोले- सरकार ने कृषि विधेयकों के रूप में किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला◾राज्यसभा में विपक्ष के अमर्यादित आचरण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- सदन में विपक्षी सदस्यों का आचरण शर्मनाक◾ IPL-13: स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के सामने 153 रनों का रखा लक्ष्य◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में संक्रमण से 455 और मरीजों की मौत, 20 हजार से अधिक नए मामलें◾रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र◾पांच राज्यों में कोरोना के 60 % मामलें सक्रिय, 52 प्रतिशत नए केस : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल असंवैधानिक और किसानों के खिलाफ : कांग्रेस◾कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 5809 नए मामलें की पुष्टि, 94 और मरीजों की मौत◾कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात◾राज्यसभा में कृषि बिल पास होने से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव◾कृषि बिल पास होने पर बोले PM मोदी-आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक◾बिल पास होने पर बोले नड्डा, मोदी सरकार ने पिछले 70 वर्षों के अन्याय से किसानों को कराया मुक्त◾विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा में पास हुए केंद्र सरकार के कृषि बिल◾कृषि बिल को लेकर राज्यसभा में घमासान, TMC सांसद ने स्पीकर के आगे फाड़ी रूल बुक◾कृषि बिल को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हल्ला बोल, MSP को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है सरकार◾कृषि विधेयक को लेकर राहुल का सरकार पर तीखा वार : किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम बना’ रहे हैं मोदी◾पायल घोष के आरोपों पर NCW ने लिया संज्ञान, अनुराग कश्यप के खिलाफ मांगी शिकायत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भगोड़े माल्या की प्रत्यर्पण सुनवाई रही बेनतीजा, 2 अप्रैल तक राहत

लंदन: भारत में धोखाधड़ी और 9000 करोड़ रुपये के कथित धनशोधन के आरोपों को लेकर भारत में वॉन्टेड शराब कारोबारी विजय माल्या अपनी प्रत्यर्पण सुनवाई के सिलसिले में गुरुवार को अदालत में पेश हुए लेकिन सुनवाई बेनतीजा रही। बचाव पक्ष अपनी दलीलें पूरी नहीं कर पाया।

 

Vijay Mallya and his son Siddharth Mallya arrived at London's Westminster Magistrates Court for hearing in extradition case against him. pic.twitter.com/IsCKyHOrQK

— ANI (@ANI) January 11, 2018

विजय माल्या को 2 अप्रैल तक के लिए राहत भी मिल गई। माल्या लंदन में वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में गुरुवार को फिर पहुंचे क्योंकि बचाव पक्ष भारत सरकार के सबूतों के विरुद्ध अपनी दलीलें पेश करना चाह रहा है। यह सुनवाई इस मामले में अंतिम सुनवाइयों में एक होने की संभावना थी लेकिन यह बेनतीजा रही क्योंकि बचाव पक्ष अपनी दलीलें पूरी नहीं कर पाया।

भारत ने माल्या के प्रत्यर्पण में की ब्रिटेन से मदद की मांग

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ चल रहे प्रत्यर्पण के मामले में ब्रिटेन की सरकार से सहयोग की मांग की। माल्या धोखाधड़ी से जुड़े मामलों तथा करीब नौ हजार करोड़ रुपये की मनी लौंड्रिंग के सिलसिले में भारत में वांछित हैं। रिजीजू ने ब्रिटेन के सुरक्षा व आर्थिक अपराध मामलों के मंत्री बेन वॉलेस के साथ द्विपक्षीय बैठक की। इस बैठक में रिजीजू को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में माल्या की चल रही सुनवाई के बारे में अवगत कराया गया।

बैठक में मौजूद अधिकारी ने बताया कि रिजीजू ने माल्या, ललित मोदी, क्रिकेट बूकी संजीव कपूर समेत 13 लोगों के प्रत्यर्पण में मदद की मांग की। रिजीजू ने यह भी मांग की कि कश्मीरी या खालिस्तानी अलगाववादियों द्वारा ब्रिटेन की जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ नहीं किया जाए। उल्लेखनीय है कि मामले में अंतिम सुनवाईयों के लिए माल्या लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में लौटेंगे।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।