BREAKING NEWS

गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾

फेसबुक में होने जा रहा बड़ा बदलाव, रिपोर्ट का दावा- नए नाम के साथ कंपनी होगी रीब्रांड, जल्द हो सकती है घोषणा

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक कथित तौर पर कंपनी को एक नए नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रही है, जो मेटावर्स पर केंद्रित है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी के कनेक्ट सम्मेलन में नाम की घोषणा कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, रीब्रांड फेसबुक ऐप को इंस्टाग्राम, वाट्सऐप, ओकुलस और अन्य जैसे ग्रुप की देखरेख करने वाली कंपनी के तहत कई उत्पादों में से एक के रूप में स्थान देगा।

फेसबुक ने की मेटावर्स बनाने की योजना की घोषणा

फेसबुक ने सबसे पहले पिछले महीने डिजिटल दुनिया में वर्चुअल इंटरएक्टिव स्पेस का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द मेटावर्स को बनाने की अपनी योजना की घोषणा की। फेसबुक ने इस महीने की शुरूआत में सोशल नेटवर्क को वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी (वीआर/एआर) जैसी तकनीकों का उपयोग करके इंटरकनेक्टेड वर्चुअल एक्सपीरियंस के एक नए चरण का निर्माण करने में मदद करने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की।

फेसबुक बढ़ाएगा लोगों के लिए रोजगार के अवसर 

कंपनी के अनुसार, अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में नए रचनात्मक, सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुंच को अनलॉक करने में मदद करने की क्षमता है। फेसबुक के वीपी ग्लोबल अफेयर निक क्लेग ने कहा, हम अगले 5 सालों में यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर 10,000 नई उच्च कुशल नौकरियां पैदा करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, उभरती हुई तकनीकी प्रतिभाओं से परे, इंटरनेट के नए नियमों को आकार देने में यूरोपीय संघ की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

जुकरबर्ग बोले फेसबुक के भविष्य की कुंजी मेटावर्स अवधारणा के साथ निहित

फेसबुक ने सितंबर में घोषणा करते हुए कहा कि वह जिम्मेदारी से मेटावर्स बनाने के लिए संगठन के साथ साझेदारी करने के लिए 5 करोड़ का निवेश करेगा। 'मेटावर्स' वर्चुअल स्पेस का एक सेट है जहां कोई अन्य लोगों के साथ बना और एक्सप्लोर कर सकता है जो एक ही भौतिक स्थान में नहीं हैं। 2004 में जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के भविष्य की कुंजी मेटावर्स अवधारणा के साथ निहित है कि उपयोगकर्ता एक वर्चुअल ब्रह्मांड के अंदर काम और व्यायाम करेंगे।