BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करने पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विजिटर बुक में लिखा संदेश◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

बोरिस जॉनसन ने कैबिनेट की बैठक बुलाई, ब्रेक्सिट तारीख को लेकर दृढ़

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी पहली कैबिनेट बुलाई और अपने राजनीतिक एजेंडे की शुरुआत की। जॉनसन (55) ने अपने मंत्रियों से कहा कि ब्रेक्सिट को 31 अक्टूबर तक अमलीजामा पहनाया जाएगा, इसमें कोई लेकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि शासन का कार्य तत्काल शुरू किया जाएगा। 

पार्टी की अगुवाई के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के करीब 1,60,000 सदस्यों में से दो तिहाई सदस्यों के वोट दिए जाने के बाद बोरिस जॉनसन औपचारिक तौर पर 10 डाउनिंग स्ट्रीट रहने चले गए। थेरेसा मे के बाद उन्होंने यह पद संभाला है। मे के कुछ मंत्री जहां अपने पद पर बने हुए हैं वहीं जॉनसन ने कुछ नए मंत्री बनाए हैं। जॉनसन ने यूरोपीय संघ से ब्रिटेन की वापसी पर अपने कठोर रुख के साथ अपने मंत्रिमंडल को छोटा रखने पर ध्यान दिया है। 

पूर्व बैंकर सजिद जाविद को गृह मंत्री से हटाकर वित्त मंत्री बनाया गया है। डोमनिक राब को विदेश मंत्री बनाया गया है। 

प्रीति पटेल को गृह मंत्री बनाया गया है। मे ने प्रीति को इजरायली अधिकारी से गुप्त बैठक करने को लेकर पद से हटा दिया था। 

गेविन विलियमसन को शिक्षा मंत्री बनाया गया है। लिआम फॉक्स को इंटरनेशनल ट्रेड सेक्रेटरी पद से बर्खास्त कर उनकी जगह लिज ट्रस को दी गई है। पूर्व पर्यावरण मंत्री माइकल गोव को चांसलर ऑफ डच ऑफ लैंकास्टर बनाया गया है। यह बिना पोस्टफोर्लियो का मंत्री पद है। 

डोमनिक कमिंग्स को जॉनसन का वरिष्ठ नीति सलाहकार बनाया गया है। जॉनसन की पहली चुनौती ब्रेक्सिट के लिए ठोस योजना बनाना है। जॉनसन ने विदेश मंत्री के पद से 2018 में इस्तीफा दे दिया। ऐसा मे के डील को लेकर असहमति की वजह से हुआ।