BREAKING NEWS

कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

विदेश

ब्रिटेन में पायलटों की हड़ताल, ब्रिटिश एयरवेज ने अपनी सभी उड़ानें की रद्द

ब्रिटिश एयरवेज ने सोमवार को कहा कि पायलटों की हड़ताल के पहले दिन वह ब्रिटेन के सभी हवाईअड्डों से अपनी करीब करीब सभी उड़ानें निरस्त करने को बाध्य है। ब्रिटिश एयरवेज ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा, ‘‘पायलटों के साथ वेतन संबंधी विवाद को सुलझाने के कई महीने चले प्रयास के बावजूद, हम इस स्थिति में पहुंचे हैं इसके लिए हमें बहुत खेद है।’’

एयरलाइन ने कहा है कि वह अभी भी ब्रिटिश एयरलाइन पायलट्स एसोसिएसन (बीएएलपीए) के साथ बातचीत के लिए तैयार है। एयरलाइन ने कहा है, ‘‘दुर्भाग्य से बीएएलपीए से हमारे पास इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि कौन से पायलट हड़ताल पर होंगे, हम यह बताने की स्थिति में नहीं हैं कि कितने पायलट काम पर पहुंचेंगे और वह कौन सा विमान उड़ाने की योग्यता रखते हैं। 

इसलिए ऐसी स्थिति में हमारे सामने कोई विकल्प नहीं बचता है और हम करीब करीब शत प्रतिशत उड़ानों को निरस्त कर रहे हैं।’’ ब्रिटेन की एयरलाइन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज के 4,300 के करीब पायलट पिछले नौ माह से वेतन विवाद को लेकर उलझे हुए हैं। उनकी हड़ताल की वजह से तीन लाख से अधिक लोगों की यात्रा का कार्यक्रम गड़बड़ा सकता है। 

पायलट मंगलवार को भी अपनी हड़ताल जारी रख सकते हैं और उन्होंने एक दिन और 27 सितंबर को हड़ताल की धमकी दी है। इसके बाद भी यदि विवाद और बढ़ता है तो सर्दियों की छुट्टियों में भी उनकी हड़ताल हो सकती है। पायलटों के संगठन बीएएलपीए ने इससे पहले एयरलाइन के जुलाई में पेश तीन साल में 11.5 प्रतिशत वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।