BREAKING NEWS

‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत PM मोदी ने उत्तराखंड में 6 बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन◾कृषि बिल पर राहुल ने की किसानों से बातचीत, कहा- नए कानून से अन्नदाता बन जाएंगे मजदूर◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर विपक्ष का योगी सरकार पर हमला, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल◾देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच हुई फ्लैग मीटिंग, पाक फायरिंग का BSF ने जताया विरोध

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव के बाद आज सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग की गई। सीमा पार से लगातार जारी फायरिंग और सीज़फायर के उल्लंघन के बाद कमांडर स्तरीय इस फ्लैग मीटिंग में भारतीय सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी और जवानों ने भाग लिया। सुचेतागढ़ इलाके की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर आयोजित इस फ्लैग मीटिंग में पड़ोसी देश से पाकिस्तानी रेंजर्स मौजूद रहे।

वही मीटिंग में भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से कड़ी आपत्ति दर्ज की गई है। साथ ही पाकिस्‍तान के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने वाली बीएसएफ ने पाकिस्‍तान की अोर से सीजफायर का उल्‍लंघन करने पर भी पाकिस्‍तान के सामने कड़ाई से अपना रुख रखा है। भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडलों का नेतृत्व क्रमश: बीएसएफ के उप महानिरीक्षक पी. एस. धीमान और चेनाब रेंजर्स के ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने किया।

इस साल सेक्टर कमांडरों के बीच यह पहली फ्लैग मीटिंग थी। अंतिम बैठक पिछले साल 29 सितंबर को हुई थी। गुरुवार को हुई यह बैठक हाल में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दोनों तरफ से हुई भारी गोलीबारी के बाद हुई है।

जानकार सूत्रों ने कहा कि बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा बीएसएफ के दो जवानों की हत्या करने पर कड़ी आपत्ति जताई और भारतीय गांवों, बेगुनाह नागरिकों और उनकी संपत्तियों को निशाना बनाकर की गई बिना उकसावे की गोलीबारी की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने कड़े विरोध के साथ एक कठोर संदेश दिया है कि इस तरह की उत्तेजक कार्यो को बर्दाश्त और स्वीकार नहीं किया जाएगा।'

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। बीएसएफ की ओर से इसका माकूल जवाब दिया जा रहा है। भारतीय सेना की तरफ से की गई गोलाबारी में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ था। भारी नुकसान के बाद पाकिस्तान द्वारा फ्लैग मीटिंग के अनुरोध पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच आरएसपुरा के सुचेतगढ़ सेक्टर के अंतराष्ट्रीय बार्डर पर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग आयोजित की गई।

#Jammu: A Sector Commander level flag meeting was held between Border Security Force & Pakistan Rangers on International Border in Suchetgarh area. BSF objected to snipping of two BSF Soldiers on 3&7 Jan and unprovoked firing & shelling. pic.twitter.com/WofplV6enG

— ANI (@ANI) January 25, 2018

बीएसएफ के पांच अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया जिनका नेतृत्व बीएसएफ के डीआईजी पी एस धिमान ने किया जबकि पाकिस्तान के चिनाब रेंजर्स का नेतृत्व ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने किया। बैठक में भारत ने पाकिस्तान द्वारा 19 जनवरी से लगातार की जा रही गोलीबारी का विरोध किया।

बीएसएफ की तरफ से जानकारी के अनुसार पाकिस्तान द्वारा पिछले सप्ताह से आईबी और एलओसी पर की जा रही गोलीबारी के बाद दोनों देशों के कमांडरों के बीच यह पहली तरह की बैठक है। पाक गोलीबारी का बीएसएफ ने भी उचित जवाब दिया है। अरनिया सेक्टर में बीएसएफ ने चार जनवरी को एक पाकिस्तानी घुसपैठियों को भी मार गिराया था।

फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल ने 3 जनवरी और 17 जनवरी को स्नाइपर शॉट में पाक द्वारा दो भारतीय जवानों को मारने का मुद्दा उठाया और उसके बाद 19 जनवरी से पाकिस्तान द्वारा बार्डर को निशाना बनाकर की जा रही गोलीबारी का भी पुरजोर विरोध किया था।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।