BREAKING NEWS

पंजाब : कितने भी बार बने हो विधायक, पेंशन मिलेगी सिर्फ एक बार की, अधिसूचना जारी ◾उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो से छेड़छाड़, FIR दर्ज़◾ आंतकी फिदायीन हमले में शहीद राजेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार◾Sonia gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोबारा हुई कोरोना संक्रमित, जयराम रमेश ने ट्वीट करके दी जानकारी◾अच्छे प्रदर्शन पर संतोष करके चुप नहीं बैठना, भारतीय खेलों का स्वर्णिम काल दस्तक दे रहा हैं - पीएम मोदी◾ राजीव गांधी के शासनकाल में रूश्दी की किताब पर लगे प्रतिबंध को नटवर सिंह ने ठहराया उचित◾हर घर तिरंगा अभियान पर खुशी की लहर, केजरीवाल बोले- जनता से ध्वज फहराने का किया आग्रह◾Rajasthan News : ग्रामीण महिलाओं के प्रशिक्षण के लिए ‘कंप्यूटर सखी’ की पहल शुरू◾Jammu -Kashmir News : सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सहित 4 कर्मचारियों को किया बर्खास्त◾उत्तर प्रदेश : 66 लाख महिलाओं को रोजगार मुहैया कराकर UP में अपने आधार को मजबूत करेगी योगी सरकार ◾ आजादी अमृत महोत्सव : RSS ने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल तस्वीर भगवा झंडे को बदलकर राष्ट्रीय ध्वज कर दिया ◾ Bihar News : ‘महागठबंधन’ समन्वय समिति का गठन कर सकता है ताकि NDA जैसा न हो हाल◾अमेरिका : वेंटिलेटर पर मशहूर लेखक सलमान रुश्दी, न्यूयॉर्क में हुआ था जानलेवा हमला◾उत्तर प्रदेश: मिशन वन ट्रिलियन डॉलर हासिल करने के लिए शहरों को विकास केंद्रों के रूप में किया जाएगा विकसित ◾सीएम बिस्वा सरमा ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान से की असम दौरा रद्द करने की अपील ◾ Himachal Pradesh : पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे ◾भारत में कोविड-19 के करीब 16 हजार नए मामले, 68 और मरीजों की मौत◾दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आए 2,136 नए मामले ◾आज का राशिफल (13 अगस्त 2022)◾लेखक सलमान रुश्दी पर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में जानलेवा हमला◾

इस साल के अंत तक बिटकॉइन छू सकता है एक लाख डॉलर का जादुई आंकड़ा, निवेशक होंगे मालामाल

अनिश्चितताओं और इसके आस-पास उच्च अस्थिरता के बावजूद, बिटकॉइन ने पहली बार प्रति सिक्का 65,000 डॉलर को पार कर लिया है। उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, सबसे अधिक मांग वाली क्रिप्टोकरेंसी इस साल के अंत तक 100,000 डॉलर के निशान को छू सकती है। वैश्विक स्तर पर, विशेष रूप से भारत में इसके बढ़ते उपयोग के बीच, बिटकॉइन का बाजार पूंजीकरण 2.5 ट्रिलियन डॉलर को छू गया है।

बिटकॉइन निर्विवाद रूप से एक मुख्यधारा की संपत्ति वर्ग है 

डीवीरे ग्रुप के सीईओ और संस्थापक निगेल ग्रीन के अनुसार, जिसका प्रबंधन में 12 बिलियन डॉलर है, बिटकॉइन निर्विवाद रूप से एक मुख्यधारा की संपत्ति वर्ग है । अधिकांश निवेशकों को क्रिप्टो परिसंपत्तियों को एक विविध पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में शामिल करने पर विचार करना चाहिए।

विश्वास है कि अल्पावधि में कुछ लाभ हो सकता है

उन्होंने एक बयान में कहा, "जुलाई में, हमने सार्वजनिक रूप से भविष्यवाणी की थी कि बिटकॉइन ऊंचाई पर पहुंच जाएगा और सबसे अधिक संभावना है कि यह पिछले सभी समय के उच्च स्तर को हरा देगा। मुझे विश्वास है कि अल्पावधि में कुछ लाभ हो सकता है, ताकि निवेशक बाद में और अधिक जमा कर सकें, गति ऐसी है कि हम कीमतों में अपने ऊपर की ओर जारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।"

भारतीय क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार 2030 तक 241 मिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद

भारत में भारतीय क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार 2030 तक 241 मिलियन डॉलर और दुनिया भर में 2026 तक 2.3 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। आईटी उद्योग की शीर्ष संस्था नैसकॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में क्रिप्टोटेक क्षेत्र में 1.5 करोड़ खुदरा निवेशक निवेश कर रहे हैं। एक घरेलू क्रिप्टोक्युरेंसी एक्सचेंज, बाययूकोइन के सीईओ शिवम ठकराल के अनुसार, न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में पहले बिटकॉइन ईटीएफ का लॉन्च वैश्विक क्रिप्टो अर्थव्यवस्था और दुनिया की सबसे पुरानी क्रिप्टोकरेंसी के लिए गणना का क्षण है।

ईटीएफ की शुरुआत के आसपास उत्साह के कारण बिटकॉइन में उल्का वृद्धि देखी जा रही है

उन्होंने कहा, "ईटीएफ की शुरुआत के आसपास उत्साह के कारण बिटकॉइन में उल्का वृद्धि देखी जा रही है और इस साल के अंत तक 100,000 डॉलर के निशान को छूने की उम्मीद है।" दुनिया भर में निवेश पैटर्न में एक आदर्श बदलाव आया है जो समय-समय पर क्रिप्टो एक्सचेंजों द्वारा साझा किए गए डेटा से रेखांकित होता है।

बिटकॉइन एक नया ऑल-टाइम हाई बना रहा है

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ओकेईएक्स डॉटकॉम के सीईओ जे हाओ ने कहा, "बिटकॉइन एक नया ऑल-टाइम हाई बना रहा है जो दुनिया भर में क्रिप्टो परिसंपत्तियों की व्यापक स्वीकृति को इंगित करता है। पहले बिटकॉइन फ्यूचर्स ईटीएफ की सूची क्रिप्टो निवेशकों के लिए विश्वास की एक बड़ी छलांग है क्योंकि इसे अमेरिकी प्रतिभूतियों से अंतिम अनुमोदन प्राप्त करने में आठ साल लग गए थे।"

बिटकॉइन मार्केट कैप 2.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है

हाओ ने कहा, "जैसा कि हम बोलते हैं, बिटकॉइन मार्केट कैप 2.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है, एक और नया सर्वकालिक उच्च जो वैश्विक स्तर पर संस्थागत और खुदरा निवेशकों के विश्वास को बढ़ावा देने की उम्मीद है। संस्थानों से निवेश की आमद ने भी रिकॉर्ड बनाने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है।"

महामारी पर पीएम मोदी का लेख: ‘‘चिंता से आश्वासन’’ की ओर यात्रा है कोरोना टीकाकरण अभियान