BREAKING NEWS

चीन ने पहली बार माना, खुलासे में बताया गलवान झड़प में मारे गए थे PLA के जवान◾मंत्रियों एवं सांसदों के वेतन, भत्ते में कटौती संबंधी विधेयकों को राज्यसभा ने मंजूरी दी ◾पीएम मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित, MSP को लेकर विपक्ष पर लगाया झूठ बोलने का आरोप◾राज्यसभा में कांग्रेस का वार - बिना सोचे समझे लागू किया लॉकडाउन, 'कोरोना की जगह रोजगार समाप्त'◾विरोध के बाद बैकफुट पर आई योगी सरकार, गाजियाबाद में नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर◾चीन सीमा गतिरोध : LAC विवाद पर आज होगी सरकार की बड़ी बैठक, सेना के अधिकारी भी होंगे शामिल◾मोदी सरकार के कृषि बिल के विरोध में पंजाब के किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर◾ड्रग्स केस : NCB की हिरासत में आया ड्रग तस्कर राहिल, अन्य पैडलरों से हैं संबंध◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 52 लाख के पार, 10 लाख से अधिक एक्टिव केस◾कोरोना वॉरियर्स के डाटा को लेकर राहुल का वार- थाली बजाने, दिया जलाने से ज्यादा जरूरी हैं उनकी सुरक्षा◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ के पार, अब तक साढ़े 9 लाख के करीब लोगों की मौत◾राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार, इन्हें सौंपा गया अतिरिक्त प्रभार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 24,619 नए केस◾विपक्ष के भारी विरोध के बीच,लोकसभा में कृषि से जुड़े 2 अहम बिल हुए पास, वोटिंग से पहले विपक्ष ने किया वॉकआउट ◾J&K में पुलवामा जैसा हमला टला, J&K हाईवे के पास 52 किलो विस्फोट बरामद ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, बीते 24 घंटे में 4,432 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.34 लाख के पार ◾यूपी में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 6,318 नए केस, 81 की मौत ◾कृषि अध्यादेश के विरोध में हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफा, कहा- किसानों संग खड़े होने पर गर्व◾RJD विधायक का विवादित बयान, सुशांत सिंह के राजपूत होने पर उठाए सवाल, भाजपा नाराज◾भारत की चीन को दो टूक : पूर्वी लद्दाख में सैनिकों को पूर्ण रूप से हटाने पर काम करना चाहिए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोलंबिया में बम विस्फोट, पांच पुलिसकर्मी मरे, 42 अन्य घायल

बोगोटा : कोलंबिया के तटवर्ती शहर बरांक्विला में पुलिस थाना के बाहर हुए विस्फोट में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और 42 अन्य घायल हो गये। मेट्रोपोलिटन पुलिस कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मारिआनो डी ला क्रूज बोटेरो ने बताया कि यह हमला तब हुआ जब अपने दिन की ड्यूटी का आदेश लेने के लिए पास के सैन जोस में सभी पुलिसकर्मी एकत्र हुए थे। उन्होंने शहर में सक्रिय अपराधी गिरोहों का हवाला देते हुए कहा,'हमें लगता है कि हाल में चलाये गये अभियान के दौरान गंभीर रुप से प्रभावित अपराधी गिरोह ने प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया।' विस्फोट करने में शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी देने पर 50 मिलियन पेसो (लगभग 18,000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम देने की पेशकश की गयी है।

श्री बोटेरो ने बताया कि बम विस्फोट की घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति ने ना केवल बम रखा था बल्कि उपकरण की मदद से विस्फोट को भी अंजाम दिया था। पुलिस को अन्य अपराधियों के भी इसमें शामिल होने का संदेह है। राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंतोस ने मारे गये पुलिसकर्मियों के प्रति गहरा शोक और घायलों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा,'जबतक घटना के हमलावरों को सजा नहीं होती तब तक उनकी सरकार चैन से नहीं बैठेगी।'कोलंबिया में कई अपराधी गिरोह सक्रिय हैं। बहुत से गिरोह नशीले पदार्थ कोकीन के उत्पादन और तस्करी में शामिल हैं, जो कि बड़ पैमाने पर अमेरिका और यूरोप भेजी जाती है। इसके अलावा जबरन वसूली और अन्य अपराधों में भी ये गिरोह शामिल हैं।

  हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।