BREAKING NEWS

सत्येंद्र जैन बोले- बिना शर्त बात करे केंद्र, आगे की रणनीति को लेकर किसानों की बैठक जारी ◾'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾आज का राशिफल ( 29 नवंबर 2020 )◾किसान आंदोलन से देश की राजधानी में फलों, सब्जियों की आपूर्ति पर असर◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में वैक्सीन निर्माण की प्रगति का लिया जायजा◾सरकार ने कहा, किसानों से किसी भी समय बातचीत के लिए तैयार ◾भारत, श्रीलंका और मालदीव समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए ◾राज्यसभा उप चुनाव के लिये उम्मीदवार पर फैसला करने के लिये भाजपा स्वतंत्र : चिराग◾उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, दक्षिणी राज्यों में एक दिसंबर से भारी बारिश की आशंका ◾किसानों को अमित शाह का संदेश- हर समस्या और मांग पर सरकार विचार करने को तैयार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोलंबिया में बम विस्फोट, पांच पुलिसकर्मी मरे, 42 अन्य घायल

बोगोटा : कोलंबिया के तटवर्ती शहर बरांक्विला में पुलिस थाना के बाहर हुए विस्फोट में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और 42 अन्य घायल हो गये। मेट्रोपोलिटन पुलिस कमांडर ब्रिगेडियर जनरल मारिआनो डी ला क्रूज बोटेरो ने बताया कि यह हमला तब हुआ जब अपने दिन की ड्यूटी का आदेश लेने के लिए पास के सैन जोस में सभी पुलिसकर्मी एकत्र हुए थे। उन्होंने शहर में सक्रिय अपराधी गिरोहों का हवाला देते हुए कहा,'हमें लगता है कि हाल में चलाये गये अभियान के दौरान गंभीर रुप से प्रभावित अपराधी गिरोह ने प्रतिशोध में इस घटना को अंजाम दिया।' विस्फोट करने में शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी देने पर 50 मिलियन पेसो (लगभग 18,000 अमेरिकी डॉलर) का इनाम देने की पेशकश की गयी है।

श्री बोटेरो ने बताया कि बम विस्फोट की घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति ने ना केवल बम रखा था बल्कि उपकरण की मदद से विस्फोट को भी अंजाम दिया था। पुलिस को अन्य अपराधियों के भी इसमें शामिल होने का संदेह है। राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंतोस ने मारे गये पुलिसकर्मियों के प्रति गहरा शोक और घायलों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा,'जबतक घटना के हमलावरों को सजा नहीं होती तब तक उनकी सरकार चैन से नहीं बैठेगी।'कोलंबिया में कई अपराधी गिरोह सक्रिय हैं। बहुत से गिरोह नशीले पदार्थ कोकीन के उत्पादन और तस्करी में शामिल हैं, जो कि बड़ पैमाने पर अमेरिका और यूरोप भेजी जाती है। इसके अलावा जबरन वसूली और अन्य अपराधों में भी ये गिरोह शामिल हैं।

  हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।