BREAKING NEWS

UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उन्नाव रेप मामला : पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 16 दिसंबर को कोर्ट सुनाएगा फैसला◾सीएबी बिल पर उद्धव ठाकरे बोले- जब तक कुछ बातें स्पष्ट नहीं होतीं, हम नहीं करेंगे समर्थन◾दिल्ली से लेकर असम तक CAB के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, मालीगांव में सुरक्षाबलों से भिड़े लोग◾नागरिकता विधेयक का समर्थन करना भारत की बुनियाद को नष्ट करने का प्रयास होगा : राहुल गांधी◾दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई पर लगाई रोक◾लोकसभा में बोले शाह- J&K में हिरासत में लिए गए नेताओं को छोड़ने का निर्णय स्थानीय प्रशासन लेगा◾पीएमओ में सत्ता का केंद्रीकरण अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा नहीं : शिवसेना◾दिल्ली : किराड़ी इलाके के गोदाम में लगी आग, मौके पर पहुंची 8 दमकल की गाड़ियां◾'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾

विदेश

जापान में हगिबिस तूफान से मरने वालों की संख्या 39 हुई

 hagibis storm

जापान में शनिवार को आए शक्तिशाली 'हगिबिस' तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है तथा 17 लोग अभी भी लापता है जबकि 189 लोग घायल हुए हैं। राहत एवं बचाव अधिकारियों के अनुसार, तूफान से बड़े पैमाने पर क्षति हुई है। एनएचके ब्रॉडक्स्टर के अनुसार 17 लोग अभी भी लापता है तथा 189 लोग तूफान के कारण घायल हुए हैं। 

तूफान से मची भीषण तबाही की वजह से 376,000 घरों में लोग अंधेरे में रह रहे हैं और 14000 घरों में पीने का पानी मय्यसर नहीं है। पूरे देश में बचाव एवं राहत अभियान के लिए 27 हजार आत्मरक्षा बल के कर्मियों को राहत कार्य में लगाया गया है। भूमि मंत्रालय ने अनुमान लगाया कि कई इलाकों में पांच मीटर की ऊंचाई तक बाढ़ का पानी दिखाई दिया। 

बाढ़ की लहरों के कारण घरों में फंसे हुए लोगों की दूसरी मंजिल तक देखा गया। नागनो स्टेशन के पास ईस्ट जापान रेलवे कंपनी के रेल यार्ड में खड़ी बुलेट ट्रेन भी बाढ़ के पानी में डूबी हुई है। तूफान के चलते कई अभी तक कई उड़ाने भी रद्द की जा चुकी है।