BREAKING NEWS

CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾

विदेश

आयातित कारों पर अतिरिक्त शुल्क के फैसले को टाल सकता है अमेरिका

 trump 5

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन आयातित कारों पर अतिरिक्त शुल्क लगाने के अपने फैसले को इस सप्ताह टालने की घोषणा कर सकता है। उद्योग सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि इस फैसले को छह माह के लिए और टाला जा सकता है। इसकी घोषणा बुधवार को ही या बाद में की जा सकती है। 

अमेरिका के वाहन विनिर्माण क्षेत्र को राहत के लिए ट्रंप प्रशासन पिछले साल से वाहनों के आयात पर 25 प्रतिशत शुल्क लगाने की चेतावनी देता रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति इससे पहले मई में भी वाहनों पर शुल्क के फैसले को 180 दिन के लिए टाल चुके हैं। अमेरिका की इस चेतावनी के बाद यूरोपीय कार उद्योग विशेषरूप से जर्मनी में अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गई थी।

सितंबर में ट्रंप प्रशासन की जापान के साथ वाहन शुल्क को स्थगित रखने पर सहमति बनी थी। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी रही थी। इसी तरह पिछले साल अमेरिका की दक्षिण कोरिया के साथ सहमति बनी थी। इसमें दक्षिण कोरिया ने अपने बाजार को अमेरिकी वाहन विनिर्माताओं के लिए और खोलने का वादा किया था।