BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

विदेश

गोलीबारी की घटना के बाद अल पासो का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को टेक्सास प्रांत के सीमावर्ती कस्बे अल पासो का दौरा करेंगे, जहां गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। शहर के मेयर ने यह जानकारी दी। एक रिपोर्ट के अनुसार, मेयर डी मार्गो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह दौरा राजनीतिक नहीं है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा इसी साल अल पासो की आलोचना करने से उनके बीच मतभेद होने के बावजूद ट्रंप का स्वागत करना उनका औपचारिक कर्तव्य है। अल पासो में शनिवार को एक श्वेत हमलावर ने सेमी-ऑटोमेटिक डब्ल्यूएएसआर-10 रायफल से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हो गए थे। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

ट्रंप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बेटो ओ रूर्के जैसे डेमोक्रेट्स और सांसद वेरोनिका एस्कोबार ने सार्वजनिक रूप से उनके दौरे के विरोध के बीच यहां आएंगे। ओ रूर्के ने सोमवार को ट्वीट किया, "जिस घृणा के कारण शनिवार की घटना हुई, ऐसी घृणा फैलाने वाले राष्ट्रपति को अल पासो नहीं आना चाहिए। हमें और विभाजन की जरूरत नहीं। हमें उबरने की जरूरत है। यहां उनके लिए जगह नहीं।" 

स्थानीय मीडिया के अनुसार, राष्ट्रपति की योजना ओहियो के डेटन शहर जाने की भी है, यहां एक 24 वर्षीय व्यक्ति ने गोलीबारी कर अपनी बहन समेत नौ लोगों की हत्या कर दी। यह घटना अल पासो की घटना के कुछ ही घंटों बाद हुई थी। इस संबंध में डेटन के मेयर नान व्हेले ने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा कि वे इस सप्ताह किसी समय यहां आ सकते हैं। इस सप्ताह सिर्फ कुछ घंटों के अंतर पर हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में 31 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।