BREAKING NEWS

बेरोजगारी की समस्या का समाधान करना हमारी सरकार की प्राथमिकता : डीके शिवकुमार ◾प्रदर्शनकारी पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की सीएम ममता बनर्जी ◾PM Modi ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक ◾सत्येंद्र जैन से मुलाकत कर दिल्ली सीएम ने तस्वीर ट्वीट कर की साझा, सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना ◾सीएम योगी ने कहा- 'नया संसद भवन नए भारत की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति का प्रतीक है'◾दिल्ली में पहलवानों और पुलिस के बीच घमासान, DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बृज भूषण पर लगाए आरोप◾कर्नाटक के सीएम ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का दिया आदेश ◾दिल्ली पुलिस ने गाय रक्षक समूह की सहायता से गोमांस को ले जाने के संदेह में एक आरोपी लिया हिरासत में ◾नई संसद के उद्घाटन के अवसर पर 75 रुपये का विशेष सिक्का लॉन्च किया गया, जानिए क्या है खास◾संसदीय लोकतंत्र के लिए आज एक काला दिन है - केसी वेणुगोपाल◾सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच सर्बिया के राष्ट्रपति वुसिक ने पद छोड़ा, विरोध प्रदर्शन होते हुए चौथा सप्ताह लगा◾संसद के नए उद्घाटन के विरोध में पटना में जदयू नेता भूख हड़ताल पर बैठे ◾Hate Speech Case: एक बार फिर बढ़ सकती है आजम खान की मुश्किलें, HC में अपील की तैयारी में सरकार ◾वीर सावरकर का बलिदान, साहस आज भी भारतीयों को प्रेरित करता है - पीएम मोदी◾ Wrestlers Protest: नई संसद जाने के लिए बैरिकेड तोड़ रहे पहलवान, पुलिस ने हिरासत में लिया, बजरंग पुनिया ने कहा- 'हमें गोली मार दो'◾Uttar Pradesh: गोरखपुर में दो महिलाओं पर दिन दहाड़े हमला, एक की मौके पर मौत, दूसरी की हालात गंभीर ◾महिला पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर मनीष सिसोदिया ने BJP और केंद्र पर साधा निशाना, कहा- 'ऐसा लगता मानो ये Pakistan से आई हैं' ◾नए सांसद भवन के उद्घाटन पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर कसा तंज◾'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान PM मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा, इस शो ने सबको एक साथ लाने का काम किया ◾Delhi News: दिल्ली मेट्रो ने विरोध के चलते दो स्टेशनों के प्रवेश-निकास द्वार किए बंद ◾

राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के दौरान एनएसजी के एंटी-स्निपर दस्ते के कन्धों पर होगी खास सुरक्षा की जिम्मेदारी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद शहर में तैयारियां पूरी जोरो-शोरों से चल रही हैं। इसके साथ ही शीर्ष दर्जे की सुरक्षा उनके आगमन को लेकर तैनात की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों के जाने या गुजरने वाले क्षेत्रों को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो की एंटी -स्निपर इकाइयों द्वारा संरक्षित किया जाएगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। 800 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस स्टेडियम में 1.25 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है और यह पूरा होने की कगार पर है।

अहमदाबाद के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बसे मोटेरा में ट्रंप की यात्रा का नाम 'केम छो ट्रंप' रखा गया है। शीर्ष गणमान्य व्यक्ति साबरमती स्थित गांधी आश्रम का भी दौरा करेंगे। वे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद यहां से आश्रम और फिर वहां से मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। 

यहां से मार्ग में वह एक रोड शो करेंगे, जहां गणमान्य लोगों का स्वागत किया जाएगा। देश की सांस्कृतिक विरासत को दर्शाने वाले विभिन्न झांकी की व्यवस्था भी की गई है। पुलिस उपायुक्त विजय पटेल ने मीडिया से कहा, "हवाईअड्डा क्षेत्र, रोड शो, साबरमती आश्रम और मोटेरा स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र की पूरी निगरानी अहमदाबाद पुलिस द्वारा की जाएगी।"

उन्होंने कहा, "इसके मद्देनजर 25 से अधिक आईपीएस अधिकारी, 65 सहायक पुलिस आयुक्त, 200 पुलिस निरीक्षक, 800 पुलिस उप-निरीक्षक और लगभग दस हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।"

पटेल ने कहा, "स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीमें पहले ही यहां शहर में पहुंच गई है और सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा कर रही है। एनएसजी कमांडो की एंटी-स्निपर यूनिट्स को तैनात किया जाएगा।"

अमेरिकी राष्ट्रपति भारत दौरे को लेकर उत्साहित , बोले - FB पर मैं अव्वल, Modi दूसरे स्थान पर