BREAKING NEWS

कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾

विदेश

चीन में 6.0 तीव्रता का भूकंप, 6 की मौत, 75 घायल

 earthquake1

चीन के सिचुआन प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय अनुसार रात 10.55 बजे 6.0 तीव्रता का भूकंप आया जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 75 लोग घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, चीन भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार, भूकंप का केंद्र 28.34 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 104.90 डिग्री पूर्वी देशांतर में सतह से 16 किलोमीटर अंदर दर्ज किया गया। 

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत सिचुआन में यिबिन शहर के चेंगनिंग काउंटी में तीन लोगों की मौत हो गई और 21 लोग घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन के अनुसार, पड़ोसी गोंग्शियन काउंटी में तीन लोगों की मौत हो गई और 54 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है। 

आपात प्रबंधन मंत्रालय ने प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्यो में दिशा-निर्देश देने के लिए एक टीम तत्काल भेज दी है। मंत्रालय और नेशनल फूड एंड स्ट्रेटेजिक रिजव्र्स एडमिनिस्ट्रेशन ने प्रभावित क्षेत्रों में 5,000 तंबू, 10,000 फोल्डिंग बेड और 20,000 गद्दे भेज दिए हैं। 

मंत्रालय ने कहा कि सिचुआन प्रांत से घटनास्थल पर जांच एवं बचाव अभियान के लिए लगभग 302 अग्निशमन कर्मी तथा अग्निशमन के 63 ट्रक भेज दिए हैं। यिबिन में स्थानीय निवासियों ने कहा कि भूकंप इतना तीव्र था कि उसके झटके लगभग एक घंटे तक महसूस किए गए।