BREAKING NEWS

विनाशकारी भूकंप से तुर्की और सीरिया मं भूकंप से मरने वालों की संख्या 8 हजार के पार ◾Chhawla gangrape case : 3 दोषियों को रिहा करने के खिलाफ पुनर्विचार याचिका, नई पीठ गठित करेगा SC ◾कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने कहा- 'जनता ने AAP को समस्या समाधान के लिए दिया था वोट, तमाशे के लिए नहीं'◾7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद तुर्की में कुल 435 झटके महसूस, 8 हजार से ज्यादा लोगों की गई जान, बचाव कार्य जारी ◾किशोर दास की हत्या कर, क्रांति लाना चाहता था हत्यारा ASI, क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा◾भाजपा ने कहा- CM योगी आदित्यनाथ से राहुल गांधी को मांगनी चाहिए माफी ◾TMC नेता महुआ ने अडाणी समूह से जुड़े मामले में लोकसभा में लगाया आरोप, कहा- देश के लोगों को मूर्ख बनाया ◾PM मोदी को कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करना चाहिए, तभी भारत के साथ संबंध आगे बढ़ सकते हैं : इमरान खान◾Lok Sabha Session: लोकसभा में आज विपक्ष के प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी◾भाजपा के सत्ता में आने के बाद अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए : राहुल गांधी◾Delhi Excise Policy Case: सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में हैदराबाद के CA को किया गिरफ्तार ◾दिल्ली शराब घोटाले मामले में तेलंगाना के CM केसीआर की बेटी का CA गिरफ्तार◾आज का राशिफल (08 फरवरी 2023)◾आत्मनिर्भर नए भारत में हिंसा और वामपंथी उग्रवादी विचार की कोई जगह नहीं है : अमित शाह◾जीवीके ने राहुल गांधी के दावों को खारिज किया, कहा : मुंबई एयरपोर्ट को बेचने का कोई दबाव नहीं था◾Shraddha Walker Murder Case : श्रद्धा के शरीर के 17 से ज्यादा टुकड़े किए, आफताब ने कबूला - चार्जशीट◾तुर्किये और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 7000 से अधिक लोगों की मौत◾शिंदे ने मछुआरे समुदाय को नजरअंदाज करने के लिए ठाकरे परिवार पर निशाना साधा◾सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾

पावर ब्लैकआउट से घुप अंधेरे में डूबा PAK, इमरान के बड़बोले मंत्री ने भारत पर फोड़ा ठीकरा

पाकिस्तानमें शनिवार देर रात अचानक कई शहरों और कस्बों की बत्ती गुल हो गई। पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया। पाकिस्तान में आई इस दिक्कत का ठीकरा इमरान सरकार के बड़बोले मंत्री शेख रशीद ने भारत पर फोड़ा।

रशीद ने कहा है कि पाकिस्तान की बिजली भारत ने काटी थी ताकि देश की राजधानी दिल्ली के पास हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान हटाया जा सके। यह पहली बार नहीं है जब रशीद ने इस तरह का बेतुका बयान दिया हो। इससे पहले वह कई बार भारत को परमाणु युद्ध की धमकियां दे चुके हैं।

दरअसल, ब्लैकआउट के कारन कई शहरों में आधीरात के बाद लगभग एक ही वक्त में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कराची, रावपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई शहरों के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। इस्लामाबाद के उपायुक्त हमजा शफकत ने ट्वीट किया कि ‘नेशनल ट्रांस्मिशन डिस्पैच कंपनी’ की लाइनें खराब होने के कारण इसमें यह दिक्कत आई है। उन्होंने कहा,‘‘ सबकुछ सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा।’’ 

बिजली मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि बिजली वितरण प्रणाली में आवृत्ति अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘ हम आवृत्ति में गिरावट के कारणों का पता लगा रहे हैं।’’ ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार सिंध प्रांत में गुड्डू बिजली संयंत्र में रात 11.41 बजे कोई खराबी आई। मंत्री ने लोगों से संयम बरतने को कहा और बताया कि बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम किया जा रहा है।