BREAKING NEWS

दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾केंद्र के पश्चिम बंगाल की झांकी को बाहर करने के फैसले पर ममता ने जताई नाराज़गी, PM मोदी को लिखा पत्र◾कोरोना के कारण डिजिटल हुई प्रचार की लड़ाई, सभी पार्टियों के ‘वॉर रूम’ में जारी जंग, BJP ने बनाई बढ़त ◾धर्म संसद: गिरफ्तारी के बाद भी खाना नहीं खा रहे यति नरसिंहानंद, केवल 'रस आहार' पर अड़े◾

PAK के इतिहास में पहली बार हिंदू शख्स बना पाकिस्तानी वायुसेना में पायलट

पाकिस्तान का अल्पसंख्यकों के व्यवहार दुनिया से छुपा नहीं है। ऐसे में हिंदू समुदाय से पहली बार कोई व्यक्ति पाकिस्तानी वायुसेना में भर्ती हुआ है। सिंध प्रांत के थारपरकर जिले का रहने वाले राहुल देव पाकिस्तानी वायुसेना में जीडी (जनरल ड्यूटी) पायलट अफसर के रूप में भर्ती हुए है।

पाकिस्तानी वायुसेना ने हाल ही में राहुल देव की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया था, ‘‘कोविड-19 के चलते तनावपूर्ण स्थिति के दौरान अच्छी खबर है...बधाई हो राहुल देव, जो थारपरकर के दूरदराज में स्थित एक गांव के रहने वाले हैं। वह वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट के रूप में चयनित हुए हैं।’’ 

पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्यतौर पर 20 साल की आयु में युवकों की भर्ती की जाती है। रेडियो पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के इतिहास में एक हिंदू युवक पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट के रूप में भर्ती किया गया है। 

एक्सप्रेस टिब्यून ने बुधवार को प्रकाशित एक खबर में कहा कि इस चयन से स्पष्ट है कि पाकिस्तानी वायु सेना बाधाओं को लांघ रही है। पिछले साल कैनत जुनेद खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से लड़ाकू पायलट प्रशिक्षण के लिए चुनी जाने वाली पहली महिला बनी थी। 

जुनेद ने सामान्य ड्यूटी पायलट के लिए पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा आयोजित परीक्षा में न केवल पहला स्थान हासिल किया था, बल्कि वह पाकिस्तान की पहली लड़ाकू पायलट भी बनी। उनके पिता अहमद जुनेद भी लड़ाकू पायलट हैं। वह पाकिस्तानी वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर हैं।