BREAKING NEWS

देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 66 हजार के करीब, अब तक 4706 लोगों ने गंवाई जान ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं PM मोदी : डोनाल्ड ट्रम्प◾लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया ने भी कश्मीर यात्रा को लेकर सलाह जारी की

अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को यथाशीघ्र कश्मीर घाटी से वापस जाने संबंधी जारी परामर्श के परिप्रेक्ष्य में ब्रिटेन, जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों के लिए कश्मीर यात्रा को लेकर सलाह जारी की है। 

ब्रिटिश सरकार ने अपने नागरिकों को आतंकवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर में यात्रा के दौरान सतर्कता बरतने और स्थानीय अधिकारियों के परामर्श का अनुसरण करने को कहा है। नयी दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग भी घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। 

ब्रिटिश विदेश मंत्रालय के मुताबिक कश्मीर घाटी में बम विस्फोट, ग्रेनेड हमला, गोलीबारी और अपहरण समेत अप्रत्याशित हिंसा के जोखिम के मद्देनजर अपने नागरिकों को वहां की यात्रा न करने की सलाह दी गयी है।

 

जर्मनी ने अपने नागरिकों के लिए इसी तरह की सलाह जारी की है। जर्मन सरकार ने कहा है कि श्रीनगर समेत घाटी के इलाकों की यात्रा उचित नहीं है। सरकार ने अपने नागरिकों से घटनाक्रमों से लगतार अवगत रहने को कहा है। 

आस्ट्रेलिया सरकार ने भी अपने नागरिकों को कश्मीर यात्रा के दौरान खतरे को लेकर सतर्क रहने को कहा है। 

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में तेजी से बदले घटनाक्रमों के बीच सरकार ने आंतरिक सुरक्षा स्थिति के आकलन के आधार पर जहां राज्य में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किये जाने का निर्णय लिया है वहीं आतंकवादियों की धमकियों के मद्देनजर शुक्रवार को अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों से यथासंभव घाटी छोड़ने की सलाह दी। 

गृह विभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा की ओर से जारी परामर्श के मुताबिक आतंकवादियों की धमकी और वर्तमान स्थिति को देखते हुए श्रद्धालु और पर्यटकों से कहा गया है कि वे अपनी यात्रा अवधि में कटौती करके घाटी से चले जायें।