BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

अफगानिस्तान में UN पर तालिबान के हमले की गुटेरेस ने की निंदा, कहा- अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत यह प्रतिबंधित हैं

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान के हेरात में संयुक्त राष्ट्र परिसर पर तालिबान के हमले की कड़ी निंदा की है, जिसमें एक अफगान सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) के अनुसार, तालिबान के शुक्रवार को हेरात में अफगान सुरक्षा बलों ने शहर में संयुक्त राष्ट्र के मुख्य परिसर पर रॉकेट से चलने वाले हथगोले और गोलियों से हमला किया गया।

मिशन ने कहा कि, "तथाकथित 'सरकार विरोधी तत्वों' ने रॉकेट चालित हथगोले और गोलियों के साथ स्पष्ट रूप से चिह्न्ति संयुक्त राष्ट्र सुविधा के प्रवेश द्वारों को निशाना बनाया, जब तालिबान लड़ाके हेरात शहर में घुस गए और यूएनएएमए के प्रांतीय मुख्यालय के पास अफगान सुरक्षा बलों से भिड़ गए।" गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा कि हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

महासचिव ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र कर्मियों और परिसरों के खिलाफ हमले अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत प्रतिबंधित हैं और युद्ध अपराध हो सकते हैं। उन्होंने शांति और स्थिरता हासिल करने के प्रयासों में अफगानिस्तान की सरकार और लोगों का समर्थन करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबद्धता को दोहराया।

हमले की निंदा करते हुए, अफगानिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि डेबोरा लियोन ने कहा , "संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ यह हमला निंदनीय है और हम इसकी कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं .. इस हमले के अपराधियों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।" अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र की उपस्थिति एक नागरिक इकाई के रूप में शांति प्रयासों का समर्थन करने, सभी अफगानों के अधिकारों को बढ़ावा देने और मानवीय और विकास सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है।

टेरर फंडिंग और आतंक के मामले में प्रशासन सख्त, शोपियां में कई ठिकानों पर NIA ने मारा छापा