BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

हमास ने इजरायल को दी तनाव नहीं बढ़ाने की चेतावनी, कहा- हम युद्धों के नहीं हैं शौकीन

गाजा में सत्तारूढ़ इस्लामी संगठन हमास ने गुरुवार को होने वाले यरुशलम फ्लैग मार्च को लेकर इजरायल को फिलिस्तीनी क्षेत्रों में तनाव फिर से नहीं बढ़ाने की चेतावनी दी है हालांकि इस मार्च को सुरक्षा कारणों से रद्द किया जा चुका है। गाजा में हमास के एक वरिष्ठ नेता खलील अल-हया ने कहा, “हमास यरूशलेम में पुराने शहर और अल-अक्सा मस्जिद के रास्ते निकाले जाने वाले फ्लैग मार्च के खिलाफ कब्जा करने वाले (इजरायल), मध्यस्थों और पूरी दुनिया को चेतावनी देता है।

हमास का संदेश स्पष्ट है, हम नहीं चाहते कि गुरुवार की घटना 10 मई के बाद की तरह हो, जब इजरायल और हमास के बीच 11 दिन तक भयंकर लड़ाई चली थी।” रमजान के पवित्र माह के दौरान पूर्वी यरुशलम में 10 मई को इजरायली पुलिस और फिलीस्तीनी उपासकों के बीच झड़पों के बाद इजरायल और हमास के नेतृत्व वाले समूहों के बीच लड़ाई छिड़ गयी थी।

यरुशलम के पास स्थित शेख जर्राह में फिलीस्तीनी परिवारों को उनके घरों से बेदखल करने का एक इजरायली अदालत का फैसला भी झड़पों के पीछे था। अल-हया ने कहा, “हमारे लिए यरुशलम एक लाल रेखा है। हम युद्धों के शौकीन नहीं हैं, लेकिन हमारा प्रतिरोध पवित्र शहर की रक्षा के लिए है।” इस बीच, गाजा में संयुक्त सैन्य अभियानों के चैंबर, जिसमें हमास सहित फिलीस्तीनी सशस्त्र शाखा शामिल हैं, ने भी इजरायल को पूर्वी यरुशलम में तनाव नहीं बढ़ाने की चेतावनी दी है।

चैंबर ने एक बयान में कहा, “हम पवित्र शहर (यरुशलम) में दुश्मन (इजरायल) के व्यवहार की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, और अगर दुश्मन 11 मई से पहले की स्थिति को वापस लाने का फैसला करता है, तो हम भी पीछे नहीं हटेंगे।” इससे पहले दिन में, इजरायली मीडिया ने बताया कि इजरायली पुलिस ने पुराने शहर के दमिश्क गेट के रास्ते मार्च निकालने के आयोजकों के अनुरोध को खारिज कर दिया है जिसके कारएा गुरुवार को होने वाले यरुशलम फ्लैग मार्च को रद्द कर दिया गया है।

मेहुल चोकसी पर HC में आज सुनवाई, डोमिनिका के PM बोले- अधिकारों का किया जाएगा सम्मान