BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

विदेश

'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी

लाइव अपडेट : -

लोगों का अभिनंदन करते हुआ मोदी और ट्रंप

- PM मोदी ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया।

- विदेशों में हमारे दूतावास और वाणिज्य दूतावास अब केवल सरकारी कार्यालय नहीं, आपके (विदेशों में रह रहे लोगों के) पहले साथी हैं : मोदी।

- उच्च सदन में सरकार का बहुमत नहीं होने के बावजूद अनुच्छेद 370 को समाप्त करने संबंधी फैसले को संसद ने दो तिहाई बहुमत से पारित किया : मोदी

- हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी  

- नये भारत के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत दिन-रात काम कर रहा है, हम खुद को चुनौती दे रहे हैं और खुद को बदल रहे हैं : मोदी

- भारत का सबसे बड़ा मन्त्र : सबका साथ सबका विकास -  PM मोदी । 

- 61 करोड़ लोगों ने चुनाव में भाग लिया - मोदी ।

- हमारी अलग अलग भाषा हमारी बड़ी पहचान - PM मोदी ।

- Howdy Modi पर  PM मोदी बोले - भारत में सब अच्छा है ।

- आज हम यहाँ नया इतिहास बनते देख रहे है - PM मोदी ।

- हम आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम करेंगे - ट्रंप ।   

- मोदी के कार्यकाल में 30 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर - ट्रंप ।

- दोनों देशो का सविधान  We The People  से शुरू होता है - ट्रंप ।

- मोदी के कार्यकाल में दुनिया एक मजबूत भारत देख रही है - ट्रंप ।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की प्रशंसा की।

- अमेरिकी राष्ट्रपति का हमारे साथ यहाँ होना गर्व की बात - PM मोदी।

- आज हमारे साथ विशेष अतिथि मौजूद है  - PM मोदी ।


- एक साथ मंच पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ।

- एनआरजी स्टेडियम पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ।

- कुछ ही देर में पहुंचने वाले हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ।

- थोड़ी देर में PM मोदी का सबोधन ।

- अमेरिकी सीनेटर बोले - भारतीयों ने हर सेक्टर में योगदान दिया ।

- PM मोदी  'Howdy Modi' कार्यक्रम के मंच पर पहुंचे।

-  थोड़ी देर में मंच पर पहुंचेंगे PM मोदी ।

-  ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे PM मोदी ।

-  ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा लोग मौजूद ।   

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का रिप्लाई में लिखा कि वाकई आज का दिन शानदार होगा । आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।

- भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ।

- हाउडी मोदी कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा -  'टेक्सास में आज का दिन शानदार रहेगा। ह्यूस्टन में आज अपने दोस्तों के साथ रहूंगा।'

- HowdyModi कार्यक्रम में सांस्कतिक शुरू हुआ। 

- HowdyModi कार्यक्रम के लिए एनआरजी स्टेडियम में भीड़ जुट रही है। 

- स्टेडियम में वंदे मातरम के साथ-साथ मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं।

- एनआरजी स्टेडियम में 'मंदिर यहीं बनाएंगे' का नारा भी लगाते दिखे।

-  HowdyModi कार्यक्रम में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 1 घंटा 30 मिनट साथ रहेंगे।

- एनआरजी स्टेडियम में होने वाले HowdyModi कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन के लिए निकल चुके है।

- HowdyModi कार्यक्रम में धीरे धीरे लोग पहुंच रहे हैं। वही , एनआरजी स्टेडियम में मोदी-मोदी के नारे और ढोल बजने शुरू हो गए हैं।

Image

- बहुप्रतीक्षित ‘हाउडी -मोदी’ के आयोजन पर अब सभी की निगाहें टिकी हुई है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इतिहास के एक नये मंच पर हाथ से हाथ मिलाकर कदमताल मिलायेंगे। 

‘सपनों की साझेदारी, सुनहरा भविष्य’ की टैगलाइन के साथ यहां एनआरजी स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी -मोदी’ रैली में विश्व के दो महान लोकतांत्रिक देशों के नेताओं की मुलाकात होगी। यह कार्यक्रम दोनों देशों के राजनीतिक कौशल और अमेरिकी जीवन को समृद्ध बनाने के लिए सक्रिय समुदाय के योगदान को भी प्रतिबिम्बित करेगा। 

- ‘हाउडी मोदी’ शब्द ‘‘ हाउ डू यू डू मोदी ’’ का संक्षिप्त रूप है। इस कार्यक्रम में करीब 20 देशों और अमेरिका के 48 प्रांतों के लगभग 50,000 लोगों के पहुंचने का अनुमान है।