BREAKING NEWS

गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾कोरोना संकट के बीच CM उद्धव ठाकरे ने बुलाई सहयोगी दलों की बैठक◾राहुल गांधी से बोले एक्सपर्ट- 2021 तक रहेगा कोरोना, आर्थिक गतिविधियों पर लोगों में विश्वास पैदा करने की जरूरत◾देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, अब तक 4 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7600 के पार, अब तक 172 लोगों की मौत हुई ◾Covid-19 : राहुल गांधी आज सुबह प्रसिद्ध स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ करेंगे चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी

लाइव अपडेट : -

लोगों का अभिनंदन करते हुआ मोदी और ट्रंप

- PM मोदी ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया।

- विदेशों में हमारे दूतावास और वाणिज्य दूतावास अब केवल सरकारी कार्यालय नहीं, आपके (विदेशों में रह रहे लोगों के) पहले साथी हैं : मोदी।

- उच्च सदन में सरकार का बहुमत नहीं होने के बावजूद अनुच्छेद 370 को समाप्त करने संबंधी फैसले को संसद ने दो तिहाई बहुमत से पारित किया : मोदी

- हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी  

- नये भारत के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत दिन-रात काम कर रहा है, हम खुद को चुनौती दे रहे हैं और खुद को बदल रहे हैं : मोदी

- भारत का सबसे बड़ा मन्त्र : सबका साथ सबका विकास -  PM मोदी । 

- 61 करोड़ लोगों ने चुनाव में भाग लिया - मोदी ।

- हमारी अलग अलग भाषा हमारी बड़ी पहचान - PM मोदी ।

- Howdy Modi पर  PM मोदी बोले - भारत में सब अच्छा है ।

- आज हम यहाँ नया इतिहास बनते देख रहे है - PM मोदी ।

- हम आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम करेंगे - ट्रंप ।   

- मोदी के कार्यकाल में 30 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर - ट्रंप ।

- दोनों देशो का सविधान  We The People  से शुरू होता है - ट्रंप ।

- मोदी के कार्यकाल में दुनिया एक मजबूत भारत देख रही है - ट्रंप ।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की प्रशंसा की।

- अमेरिकी राष्ट्रपति का हमारे साथ यहाँ होना गर्व की बात - PM मोदी।

- आज हमारे साथ विशेष अतिथि मौजूद है  - PM मोदी ।


- एक साथ मंच पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ।

- एनआरजी स्टेडियम पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ।

- कुछ ही देर में पहुंचने वाले हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ।

- थोड़ी देर में PM मोदी का सबोधन ।

- अमेरिकी सीनेटर बोले - भारतीयों ने हर सेक्टर में योगदान दिया ।

- PM मोदी  'Howdy Modi' कार्यक्रम के मंच पर पहुंचे।

-  थोड़ी देर में मंच पर पहुंचेंगे PM मोदी ।

-  ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे PM मोदी ।

-  ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में 50 हजार से ज्यादा लोग मौजूद ।   

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का रिप्लाई में लिखा कि वाकई आज का दिन शानदार होगा । आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।

- भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ।

- हाउडी मोदी कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा -  'टेक्सास में आज का दिन शानदार रहेगा। ह्यूस्टन में आज अपने दोस्तों के साथ रहूंगा।'

- HowdyModi कार्यक्रम में सांस्कतिक शुरू हुआ। 

- HowdyModi कार्यक्रम के लिए एनआरजी स्टेडियम में भीड़ जुट रही है। 

- स्टेडियम में वंदे मातरम के साथ-साथ मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं।

- एनआरजी स्टेडियम में 'मंदिर यहीं बनाएंगे' का नारा भी लगाते दिखे।

-  HowdyModi कार्यक्रम में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 1 घंटा 30 मिनट साथ रहेंगे।

- एनआरजी स्टेडियम में होने वाले HowdyModi कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ह्यूस्टन के लिए निकल चुके है।

- HowdyModi कार्यक्रम में धीरे धीरे लोग पहुंच रहे हैं। वही , एनआरजी स्टेडियम में मोदी-मोदी के नारे और ढोल बजने शुरू हो गए हैं।

Image

- बहुप्रतीक्षित ‘हाउडी -मोदी’ के आयोजन पर अब सभी की निगाहें टिकी हुई है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इतिहास के एक नये मंच पर हाथ से हाथ मिलाकर कदमताल मिलायेंगे। 

‘सपनों की साझेदारी, सुनहरा भविष्य’ की टैगलाइन के साथ यहां एनआरजी स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी -मोदी’ रैली में विश्व के दो महान लोकतांत्रिक देशों के नेताओं की मुलाकात होगी। यह कार्यक्रम दोनों देशों के राजनीतिक कौशल और अमेरिकी जीवन को समृद्ध बनाने के लिए सक्रिय समुदाय के योगदान को भी प्रतिबिम्बित करेगा। 

- ‘हाउडी मोदी’ शब्द ‘‘ हाउ डू यू डू मोदी ’’ का संक्षिप्त रूप है। इस कार्यक्रम में करीब 20 देशों और अमेरिका के 48 प्रांतों के लगभग 50,000 लोगों के पहुंचने का अनुमान है।