BREAKING NEWS

भारत में 15 फरवरी तक चरम पर होगा ओमीक्रॉन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने किया दावा- तीसरी लहर जल्द हो सकती है समाप्त◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾UP: हाथरस पीड़ित का परिवार नहीं लड़ेगा विधानसभा चुनाव, कहा- पहले हमें इंसाफ दिलाओ◾UP चुनाव में JDU को नहीं मिला BJP का साथ, केसी त्यागी ने किया पार्टी के अकेले मैदान में उतरने का ऐलान ◾UP विधानसभा चुनाव: नेताओं को रिझाने के लिए कांग्रेस कर रही तरह-तरह के जतन ◾अखिलेश के चुनाव लड़ने पर BJP का तंज, नक़वी बोले-जुगाड़ से चल रही है विपक्ष का चौधरी बनने की जंग◾विश्व में कहीं खत्म नहीं हुआ कोरोना का आतंक, WHO ने ओमीक्रॉन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा? ◾World Corona: कोविड के वैश्विक मामलों में वृद्धि का दौर जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33.35 करोड़ के पार◾BJP ने मुलायम परिवार में लगाई बड़ी सेंध, भगवा दल में शामिल हुईं अपर्णा यादव ◾उत्तराखंड और गोवा चुनाव: BJP की CEC बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, सीटों पर होगी चर्चा ◾कोविड 19 के गहराते संकट से जल्द मिलेगी राहत! कोरोना की तीसरी लहर को लेकर SBI के शोध में बड़ा दावा◾UP Assembly Election : सपा प्रमुख अखिलेश यादव लड़ेंगे विधानसभा चुनाव◾today's corona case: बीते 24 घंटों में कोविड के मामलों में हुई वृद्धि, सामने आए 2 लाख 82 हजार से ज्यादा नए मरीज◾UP : कोरोना गाइडलाइंस उल्लंघन मामले में सपा को राहत, चुनाव आयोग ने हिदायत देकर छोड़ा◾कोरोना ने डाला गणतंत्र दिवस समारोह पर असर, जानिए कौन होगा इस बार मुख्य अतिथि? ◾उत्तर भारत में अभी ठंड से ठिठुरन का सिलसिला रहेगा जारी, तो दिल्ली-UP समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना◾उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾

UN में भारतीय राजनयिका उठा रही थी चीन के प्रोजेक्ट पर सवाल, अचानक से बंद हो गया माइक

संयुक्त राष्ट्र में बुधवार को भारतीय राजनयिका प्रियंका सोहनी चीन के बेल्ट एंड इनिशिएटिव और इसकी महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी पर सवाल उठा रही थी, लेकिन बीच में ही उनका माइक अचानक बंद हो गया जिसे देख कर वहा बैठें  सभी लोग हैरान हो गए। भारतीय राजनयिका चीन की परियोजनाओं के खिलाफ भारत की तरफ से आपत्ति जाता रही थी। राजनयिका के संबोधन के दौरान इस तरह माइक में गड़बड़ी आ जाने से वहा एकदम से असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि कुछ मिनटों बाद इस समस्या को ठीक कर लिया गया।

अपर महासचिव ने तकनीकी खराबी के लिए सबसे माफी मांगी 

अचानक माइक में इस तरह से गड़बड़ी हो जाना कई सवाल खड़े करता है क्योकिं इस बैठक की मेजबानी चीन ही कर रहा था। माइक की समस्या दूर हो भी नहीं पायी थी कि तभी अगला वीडियो स्क्रीन पर शुरू हो गया हालांकि संयुक्त राष्ट्र के अपर महासचिव झेनमिन जो की चीन के पूर्व उप विदेश मंत्री भी है, उन्होंने उस वीडियो को रुकवा दिया और भारतीय राजनयिका से अपना भाषण जारी रखने को कहा। माइक की समस्या दूर हो जाने के बाद झेनमिन ने वहा बैठे सभी लोगों से इस तकनीकी खराबी के लिए माफी मांगी और भारतीय राजनायिका से कहा आपका फिर से स्वागत है। इसके बाद प्रियंका सोहनी ने अपना भाषण पूरा किया।  

राजनयिका ने कहा बीआरआई भारतीय संप्रभुता में दखल देता है 


सोहनी ने अपने भाषण में कहा की ''हम भौतिक संपर्क बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आकांक्षा साझा करते हैं और हमारा मानना है कि यह समान और संतुलित तरीके से सभी के लिए व्यापक आर्थिक लाभ लेकर आएगा''। राजनायिका प्रियंका कहा की चीन ने बीआरआई का जिक्र किया है, तो मैं कहना चाहूंगी की हम इससे असमान रूप से प्रभावित हुए है तथा चीन इसे पाकिस्तान आर्थिक गलियारें में शामिल करके भारत की संप्रभुता में दखल देता है। प्रियंका ने कहा कि बीआरआई का उद्देश्य चीन के प्रभाव को बढ़ाना और एशिया, यूरोप तथा अफ्रीका के कई देशों को भूमि एवं समुद्री मार्ग से जोड़ना है। राजनायिका ने अपने भाषण में यह भी कहा की कोई भी देश अपनी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता पर इसका समर्थन नहीं करेगा। 

पाकिस्तानी राजनयिक ने की बीआरआई की जमकर तारीफ 

भारतीय राजनायिका के भाषण से पहले पाकिस्तान के राजनयिक ने भी अपना भाषण दिया था। पाकिस्तानी राजनयिक ने बीआरआई और सीपीईसी के बारें में जमकर तारीफ की थी।