BREAKING NEWS

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सेफ्टी का फंड घटाने और कवच सिस्टम को लेकर केंद्र सरकार से पूछा सवाल◾मल्लिकार्जुन खड़गे ने सेफ्टी का फंड घटने और कवच सिस्टम को लेकर केंद्र सरकार से पूछा सवाल◾मध्य प्रदेश में तूफान की वजह से केबल कार में फंसे पर्यटकों को बचाया ◾ओडिशा ट्रेन हादसे में धीरेंद्र शास्त्री ने जताया दुख, कहा- 'हम पहली अर्जी यही लगाएंगे कि सभी घायल स्वस्थ हो जाएं'◾UN में UAE करेगा संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान की स्थिति पर बैठक◾ महिलाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर◾महामारी का खतरा टला नहीं, निगरानी तंत्र को मजबूत करने की जरूरत - मंत्री भारती प्रवीण पवार◾Odisha train accident: दिल्ली से AIIMS भुवनेश्वर पहुंची विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम- मनसुख मंडाविया ◾मालगाड़ी पटरी से नहीं उतरी, केवल कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हुई - रेलवे बोर्ड◾अब तक 20 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने की चार धाम यात्रा, 40 लाख से अधिक करा चुके है पंजीकरण◾बालासोर हादसा : दुर्घटना में मरने वालो की संख्या 275, रविवार सुबह तक 78 शवों को सौंपा◾शाहबाद डेयरी हत्याकांड में पोस्टमॉर्टम से हुए कई खुलासे ◾'हम पटरियों को बहाल करने पर काम कर रहे हैं' - केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ◾केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कल K-FON परियोजना का करेंगे शुभारंभ◾इंडोनेशिया में 6.0 तीव्रता का भूकंप किसी भी प्रकार कोई नुकसान नहीं ◾असम के कछार जिले में पुलिस ने पकड़ी 4 करोड़ की अवैध ड्रग्स, दो आरोपियों को धरदबोचा◾Odisha train accident: CM पटनायक ने कटक से कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की◾इमरान खान को कोर्ट ने भेजा समन, जानिए क्या है पूरा मामला◾ रेल हादसे की जांच का मामला पहुंचा Supreme Court, दुर्घटना से बचाने वाले 'कवच' सिस्टम को जल्द से जल्द लागू करने की मांग की◾Delhi: मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू◾

इंडोनेशिया : इंजन फेल होने से मकासर जलडमरूमध्य में डूबा जहाज, 25 लोग लापता, तलाश जारी

इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में मकासर जलडमरूमध्य में एक जहाज के पलट जाने के बाद 25 लोग लापता हो गए हैं, जिनके लिए तलाशी अभियान जारी है। जहाज में कुल 42 लोग सवार थे। अधिकारी ने मीडिया को बताया कि 26 मई को मकासर जलडमरूमध्य में जहाज दोपहर एक बजे पलट गया था। लेकिन घटना की सूचना शनिवार को प्रांतीय खोज एवं बचाव कार्यालय को दी गई।
जारी है तलाशी अभियान

अधिकारी ने बताया कि, घटना की सूचना मिलने के बाद, हमने खोज और बचाव अभियान के लिए तुरंत अपने कर्मियों और उपकरणों को घटनास्थल पर तैनात कर दिया। उन्होंने कहा, एक छोटे से द्वीप के पास करीब 45 बचाव दल और एक जहाज पहले ही मौके पर पहुंच चुका है। तलाशी में शामिल होने के लिए एक विमान या हेलिकॉप्टर भी भेजा जाएगा।

अब तक 17 लोगों को बचा लिया जा चुका है
अब तक जहाज में सवार 17 लोगों को बचा लिया गया है। अधिकारी के अनुसार प्रांत की राजधानी मकासर में पोतेरे हार्बर से प्रस्थान करने के बाद जलडमरूमध्य में भारी लहरों की चपेट में आने से जहाज का इंजन फेल हो गया था। जहाज पंगकाजेन जिले के एक बंदरगाह की ओर जा रहा था। बता दें कि, 17 हजार से अधिक द्वीपों के द्वीपसमूह इंडोनेशिया में नौका त्रासदी आम हैं, जहां अक्सर परिवहन के रूप में नौकाओं का उपयोग किया जाता है और इस दौरान सुरक्षा नियमों की अनदेखी भी की जाती है।
वर्ष 2018 में मारे गए थे 167 लोग
इससे पहले उत्तरी सुमात्रा प्रांत में 2018 में ज्वालामुखी से बने एक गहरे गड्ढे वाली झील में एक नौका डूब जाने से 167 लोग मारे गए। नौका में लगभग 200 लोग सवार थे। फरवरी 1999 में एक यात्री जहाज डूब गया था, जिसमें 332 लोग सवार थे। घटना में केवल 20 लोग जीवित बचे थे। इस घटना को देश की सबसे त्रासद घटनाओं में से एक माना जाता है।