BREAKING NEWS

राहुल ने डिएगो के निधन पर जताया शोक, कहा - 'जादूगर' माराडोना ने हमें दिखाया कि फुटबॉल क्यों खूबसूरत खेल है◾फुटबॉल के एक युग का अंत, नहीं रहे डिएगो माराडोना ◾यूपी की राह पर शिवराज सरकार - ‘लव जिहाद’ के दोषी को होगी 10 साल की सजा, लाएंगे विधेयक◾यूपी में योगी सरकार ने एस्मा लागू किया, अगले 6 माह तक नहीं होगी हड़ताल ◾लखनऊ विश्वविद्यालय : सामर्थ्य के इस्तेमाल का बेहतर उदाहरण है रायबरेली का रेल कोच फैक्ट्री- PM मोदी◾असंतुष्ट नेताओं से ममता बनर्जी की अपील : पार्टी को गलत मत समझिए, हम गलतियों को सुधारेंगे◾कोरोना के खिलाफ केंद्र ने कसी कमर, 31 दिसंबर तक के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, जानें क्या हैं नियम◾लक्ष्मी विलास बैंक के DBS बैंक में विलय को मिली मंजूरी , सरकार ने निकासी की सीमा भी हटाई ◾ललन पासवान बोले-मुझे लगा लालू जी ने बधाई देने के लिए फोन किया, लेकिन वे सरकार गिराने की बात करने लगे◾पंजाब में एक दिसंबर से नाइट कर्फ्यू, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर 1000 का जुर्माना◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾निर्वाचित प्रतिनिधियों की अनुशासनहीनता से उन्हें चुनने वाले लोगों की भावनाएं आहत होती हैं : कोविंद◾भारत में बैन हुए 43 मोबाइल ऐप पर ड्रैगन को लगी मिर्ची, व्यापार संबंधों की दी दुहाई ◾भाजपा MP के विवादित बोल - रोहिंग्याओं, पाकिस्तानियों को भगाने के लिए भाजपा करेगी 'सर्जिकल स्ट्राइक'◾विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के बीच NDA के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के स्पीकर◾सुशील मोदी का दावा-लालू ने BJP MLA को दिया मंत्री पद का लालच, ट्विटर पर जारी किया ऑडियो◾UN में 'झूठ का डोजियर' पेश करने के लिए भारत ने पाक को लगाई फटकार, कहा- यह उसकी पुरानी आदत ◾लव जिहाद के खिलाफ UP सरकार के फैसले का अनिल विज ने किया स्वागत, बोले-योगी जिंदाबाद◾विश्व के 191 देशों में कोरोना का कहर तेज, अब तक 14 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾सोनिया और राजीव के विश्वासपात्र रहे अहमद पटेल थे कांग्रेस के असली संकटमोचक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना से बुरी तरह प्रभावित देशों में शामिल ईरान अब इस देश के साथ मिलकर करेगा वैक्सीन का उत्पादन

ईरान और रूस मिलकर इस्लामिक गणराज्य में कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन करेंगे। इस दौरान ईरान में मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 384,666 हो गई है। इस बीच इराक के स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि नागरिकों को कोरोनावायरस को लेकर गंभीरता कम नहीं करनी चाहिए क्योंकि यहां एक ही दिन में 4,644 नए मामले दर्ज हुए हैं। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को बताया कि मध्य पूर्व में ईरान सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है। यहां अब तक महामारी ने 22,154 लोगों की जान ले ली है और 3,708 अभी भी गंभीर स्थिति में हैं। ईरान-रूस के बीच वैक्सीन के प्रोडक्शन को लेकर कोऑपरेशन की घोषणा शनिवार को मॉस्को में ईरान के राजदूत कजेम जलाली और रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष के सीईओ किरील दिमित्रिग ने ऑनलाइन मीटिंग में की। इस दौरान जलाली ने दोनों देशों के बीच स्वास्थ्य और चिकित्सा सहयोग का आह्वान किया। 

वहीं इराक में एक दिन में 4,644 मामले दर्ज होने के बाद कुल संख्या 256,719 हो गई है। साथ ही 63 नई मौतों के साथ मरने वालों की कुल संख्या 7,422 हो गई है। इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख रियाद अब्दुल-आमिर ने कहा, "नागरिकों द्वारा नियमों के पालन में कमी से संक्रमण बढ़ेगा और मंत्रालय को इसे एक निश्चित स्तर पर रोकना जरूरी है क्योंकि हमारे पास स्वास्थ्य संस्थानों की क्षमता सीमित है। वरना इससे मौतों की संख्या में भी वृद्धि होगी।"

सऊदी अरब ने 791 नए मामलों और 34 और मौतों की घोषणा की है, जिससे यहां अब तक दर्ज हुए मामलों की संख्या 319,932 और मौतों की संख्या 4,049 लोगों की मौत हो गई। तुर्की में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 278,228 हो गई है। यहां के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्वीट कर कहा, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,620 हो गई है। कतर में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण के 1,19,864 मामले और 202 मौतें दर्ज हुई हैं। इजराइल में संक्रमण की कुल संख्या 1,28,936 और मौतों की संख्या 1,007 हो गई है। 

राहुल ने जारी किया वीडियो, कहा- GDP में गिरावट का एक बड़ा कारण मोदी सरकार का 'गब्बर सिंह टैक्स'

मोरक्को में यह आंकड़ा 70,160 और 1,329 है। वहीं अल्जीरिया में संक्रमण के कुल मामले 46,071 और मरने वालों की संख्या 1,549 हो गई है। फिलिस्तीन में संक्रमण की संख्या बढ़कर 33,250 और मौतों की संख्या 199 हो गई है। इस बीच गाजा पट्टी में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण में वृद्धि की चेतावनी दी है। हाल ही में भीषण विस्फोटों का सामना करने वाले लेबनान में कोविड-19 संक्रमणों की संख्या 20,011 और मरने वालों की संख्या 187 हो गई है। इसी तरह बाढ़ से बदहाल सूडान में कोरोना के 13,407 मामले और 832 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।