BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

ईरान के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथग्रहण में शामिल होंगे जयशंकर : विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्री एस जयशंकर बृहस्पतिवार को तेहरान में नवनिर्वाचित ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि जयशंकर मुख्य रूप से शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए बृहस्पतिवार से ईरान की दो दिवसीय यात्रा करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘ईरान सरकार के निमंत्रण पर, विदेश मंत्री निर्वाचित राष्ट्रपति अयातुल्ला सैय्यद इब्राहिम रईसी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए 5 अगस्त और 6 अगस्त को ईरान की यात्रा करेंगे।’’

बयान में कहा गया है, ‘‘विदेश मंत्री अपनी इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और इसके इतर अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।’’

रईसी एक कट्टरपंथी होने के साथ ही और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के करीबी माने जाते हैं। वह जून में भारी बहुमत से राष्ट्रपति चुनाव जीते थे।

जयशंकर पिछले महीने रूस जाने के रास्ते में ईरानी राजधानी में रुके थे और उस दौरान निर्वाचित राष्ट्रपति राईसी से मुलाकात की थी।

विदेश मंत्री ने तेहरान में अपने ईरानी समकक्ष जवाद जरीफ के साथ भी व्यापक बातचीत की थी, जिसमें अफगानिस्तान में तेजी से विकसित हो रही स्थिति सहित कई प्रमुख मुद्दे शामिल थे।

जयशंकर की तेहरान की यात्रा ऐसे समय हो रही है जब वह देश में एक अफगान वार्ता की मेजबानी कर रहा है। खाड़ी क्षेत्र में ईरान भारत के लिए एक प्रमुख देश रहा है।