BREAKING NEWS

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन, कैंसर से थे पीड़ित◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾

जापान में तूफान फेक्साई से कई लोग घायल, लाखों घरों की बिजली हुई गुल

जापान की राजधानी टोक्यो के पास सोमवार की सुबह तूफान फेक्साई के पहुंचने के बाद दर्जनों लोग घायल हो गए और लगभग नौ लाख घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स ने यह जानकारी दी। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, प्रशांत महासागरीय तूफान सोमवार तड़के लगभग पांच बजे टोक्यो के उत्तर-पूर्व स्थित शीबा पहुंचा। 

फेक्साई तूफान इस मौसम का 15वां तूफान है और इसमें 144 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं और उत्तर-पूर्व दिशा में 216 किलोमीटर प्रतिघंटा के प्रचंड वेग से आंधी चली और यह जापान के सबसे बड़े द्वीप होंसू के पूर्वी तट से होते हुए 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से प्रशांत महासागर की तरफ बढ़ रहा है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, तातेयामा में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए, वहीं शीबा में 10 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, जापान में लगभग 9,30,000 घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। फेक्साई के कारण सोमवार को 138 उड़ानें रद्द कर दी गईं और सार्वजनिक परिवहन सेवा बुरी तरह प्रभावित हो गई। 

अमित शाह के असम दौरे का दूसरा दिन, कामाख्या देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

जे आर ईस्ट के नाम के जानी जाने वाली ईस्ट जापान रेलवे कंपनी का संचालन बंद कर दिया गया है, लेकिन इसे आज ही बहाल किए जाने की उम्मीद है। यह टोक्यो मेट्रोपोलिटन क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण लाइनों में से है। रेल सेवा बाधित होने से टोक्यो तथा उसके कई उपनगरों में रहने वाले लोगों को उनके कार्यस्थलों पर जाने में काफी परेशानी हुई। टोक्यो से जाने वाली लाइनों पर बुलेट ट्रेन का संचालन भी कई घंटों तक प्रभावित रहा, जिसके बाद उसे बहाल कर दिया गया।