BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारत के दुश्मन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अज़हर को हुई जानलेवा बीमारी, बिस्तर से उठना हुआ मुश्किल

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को गंभीर बीमारी की वजह से वह साल भर से अधिक वक्त के लिए बिस्तर पर रहेगा। मसूद के भाई रऊफ असगर और अतहर इब्राहिम अब संगठन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और भारत व अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं।

पहचान न बताने की शर्त पर खुफिया विभाग के अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय अजहर को रीढ़ की हड्डी और किडनी में दिक्कत है। अजहर रावलपिंडी के कम्बाइंड मिलिट्री अस्पताल में इसका इलाज करवा रहे थे, लेकिन पिछले क़रीब डेढ़ साल से वो बिस्तर पर ही है। 1999 में भारत सरकार ने मसूद अजहर को इंडियन एयरलाइंस ( IC-814) की अगवा फ्लाइट के यात्रियों के बदले रिहा किया था। इस हाईजैकिंग में तत्कालीन तालिबान, अलकायदा चीफ और आईएसआई ने भी साथ दिया था। बताया जा रहा है कि मसूद को काफी दिनों से अपने गृह नगर भावलपुर या पाकिस्तान में अन्य किसी जगह पर नहीं देखा गया है।

भारत में कई आतंकी हमलों के पीछे मसूद का हाथ रहा है। इनमें 2001 संसद हमला, 2005 अयोध्या हमला और 2016 का पठानकोट आतंकी हमला शामिल है। अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयासों की राह में चीन हमेशा रोड़ा अटकाता रहा है।