BREAKING NEWS

महबूबा ने दिल्ली के जंतर मंतर पर दिया धरना, बोलीं- यहां गोडसे का कश्मीर बन रहा◾अखिलेश सरकार में होता था दलितों पर अत्याचार, योगी बोले- जिस गाड़ी में सपा का झंडा, समझो होगा जानामाना गुंडा ◾नागालैंड मामले पर लोकसभा में अमित ने कहा- गलत पहचान के कारण हुई फायरिंग, SIT टीम का किया गया गठन ◾आंग सान सू की को मिली चार साल की जेल, सेना के खिलाफ असंतोष, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का था आरोप ◾शिया बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपनाया हिंदू धर्म, परिवर्तन को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें नया नाम ◾इशारों में आजाद का राहुल-प्रियंका पर तंज, कांग्रेस नेतृत्व को ना सुनना बर्दाश्त नहीं, सुझाव को समझते हैं विद्रोह ◾सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए अड़ा विपक्ष, राज्यसभा में किया हंगामा, कार्यवाही स्थगित◾राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन के समर्थन में आये थरूर बोले- ‘संसद टीवी’ पर कार्यक्रम की नहीं करूंगा मेजबानी ◾Winter Session: निलंबन के खिलाफ आज भी संसद में प्रदर्शन जारी, खड़गे समेत कई सांसदों ने की नारेबाजी ◾राजनाथ सिंह ने सर्गेई लावरोव से की मुलाकात, जयशंकर बोले- भारत और रूस के संबंध स्थिर एवं मजबूत◾IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर रचा इतिहास, दर्ज की सबसे बड़ी टेस्ट जीत ◾विपक्ष ने लोकसभा में उठाया नगालैंड का मुद्दा, घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया, बिरला ने कही ये बात ◾UP विधानसभा चुनाव में BSP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार, मायावती ने किया दावा ◾दिल्ली में हल्का बढ़ा पारा, 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज हुई वायु गुणवत्ता, फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई जारी ◾पीएम मोदी ने किया ट्वीट! लोगों से टीकाकरण अभियान की गति बनाए रखने की अपील की◾अमित शाह नगालैंड में गोलीबारी की घटना पर संसद में आज देंगे बयान, 1 जवान समेत 14 लोगों की हुई थी मौत ◾लोकसभा में कई अहम बिल होंगे पेश, साथ ही बहुत से विधेयकों को मिलेगी मंजूरी, जानें क्या हैं संभावित मुद्दे ◾देश में नए वेरिएंट के खतरे के बीच कोरोना के 8 हजार से अधिक संक्रमितों की पुष्टि, इतने मरीजों हुई मौत ◾World Coronavirus: 26.58 करोड़ हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, 52.5 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन, जानिए किन राज्यों में मिल चुके हैं संक्रमित मरीज ◾

3,500 अरब डॉलर का पैकेज बाधित होने पर जो बाइडन ने कहा- हर कोई हताश है....

अमेरिका में 3,500 अरब डॉलर के भारी-भरकम खर्च पैकेज की राशि को कम करके अपने इस कार्यक्रम और एक संबंधित लोक निर्माण विधेयक को बचाने के डेमोक्रेटिक सांसदों के प्रयासों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शनिवार को स्वीकार किया कि विधेयक के पारित नहीं होने के कारण हर कोई हताश है।

बाइडन ने डेलावेयर स्थित विलमिंग्टन में सप्ताहांत में अपने आवास पर रुकने के लिए व्हाइट हाउस से जाने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘हर कोई हताश है। सरकार में होने पर ये सब होता है।’’ बाइडन ने संकल्प लिया कि वह उनके घरेलू एजेंडे के दो स्तम्भों को कानून के रूप में पारित कराने के लिए ‘‘अथक मेहनत’’ करेंगे, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई समयसीमा तय नहीं की।

राष्ट्रपति प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक सदस्यों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनके साथ एक निजी बैठक के लिए शुक्रवार को कैपिटल हिल गए थे। बैठक में मौजूद सांसदों ने बताया कि बाइडन ने देश की सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करने वाले बड़े पैकेज के लिए 1,900 अरब डॉलर से लेकर 2,000 अरब डॉलर तक की राशि पर चर्चा की।

बाइडन ने कहा कि वह विधेयक के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से जल्द ही देशभर का दौरा करेंगे। उन्होंने लोगों को योजना के नए एवं विस्तारित कार्यक्रमों के बारे में जागरुक करने के लिए और प्रयास करने का संकल्प लिया। उन्होंने दावा किया कि उनके इस कार्यक्रम को बड़ी संख्या में मतदाताओं का समर्थन हासिल है। इस विधेयक का उद्देश्य अगले दस साल के दौरान सामाजिक सुरक्षा दायरे और जलवायु कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना है। यह बाइडन और पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। बाइडन की लोकप्रियता संबंधी रेटिंग गिर गई है और डेमोक्रेटिक नेता देश के पुनर्निर्माण संबंधी बाइडन के अहम वादे को पूरा करने के लिए बेचैन हैं।

वेस्ट वजीर्निया से डेमोक्रेटिन सीनेटर जो मनचिन करीब 1,500 अरब डॉलर के एक छोटे पैकेज की अपनी मांग पर बृहस्पतिवार को भी अडिग रहे, जिसके कारण विधेयक की रूपरेखा को लेकर शीघ्र सहमति बनने की बाइडन की उम्मीद पर पानी फिर गया। इस विधेयक पर सहमति नहीं बनने के कारण इससे जुड़ा लोक निर्माण विधेयक भी बाधित हो गया। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने अपने पार्टी सांसदों से कहा कि इस वृहद पैकेज को आकार देने के लिए ‘‘और समय की आवश्यकता’’ है।

दिल्ली में फिर शुरू हुआ उमस भरी गर्मी का दौर, IMD के मुताबिक अगले 6 दिन तक बारिश की संभावना नहीं