BREAKING NEWS

जामिया हिंसा : कुछ नेताओं ने जांच की मांग की, तो कुछ ने प्रदर्शनकारियों को ‘‘अराजकतावादी’’ करार दिया ◾नागरिकता पर प्रदर्शन : जामिया, एएमयू में हिंसक प्रदर्शन, बंगाल में उबाल, असम में स्थिति में सुधार ◾दिल्ली में हिंसा को लेकर भाजपा और आप के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾दक्षिणपूर्व दिल्ली के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे : सिसोदिया◾दिल्ली जामिया बवाल : चूक गया दिल्ली पुलिस का खुफिया तंत्र !◾उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी, उत्तराखंड में बर्फबारी से जुड़ी घटनाओं में तीन की मौत ◾AMU में छात्रों का हंगामा और पथराव: विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद ◾भाजपा सरकार ने पूर्वोत्तर और बंगाल के बाद दिल्ली को भी जलने के लिए छोड़ दिया है : कांग्रेस◾जामिया नगर में हिंसक झड़पें, तनाव बरकरार◾हेटमेयर और होप के शतक, वेस्टइंडीज की दमदार जीत ◾दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन◾केजरीवाल ने LG से बात की, शांति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठाने का किया अनुरोध◾ग्रेटर नोएडा में बिरयानी विक्रेता की पिटाई, सभी आरोपी गिरफ्तार ◾नागरिकता कानून का विरोध : दिल्ली में आगजनी, हिंसा : पुलिसकर्मी जख्मी, बसों में आग लगाई◾केजरीवाल ने नागरिकता अधिनियम पर शांति की अपील की ◾TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾

विदेश

किम जोंग ने भेजा 'खूबसूरत' पत्र, मुझे लगता है हम एक और बैठक करेंगे : ट्रंप

 trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से उन्हें एक सकारात्मक पत्र मिला है। उन्होंने कहा कि किम के साथ उनके संबंध अच्छे हैं। ट्रंप ने हालांकि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा है।

उन्होंने कहा कि वह किम के साथ एक और बैठक करेंगे। ट्रंप और किम पिछली गर्मियों से अभी तक तीन बार मुलाकात कर चुके हैं, जिसमें कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण का मुद्दा हमेशा प्रमुख रहा है। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, "मुझे लगता है कि हम एक और बैठक करेंगे।"

उन्होंने मुझे एक बेहद सुंदर, शुरू से लेकर अंत तक बेहद सुंदर, तीन पन्नों का पत्र लिखा है। यह पत्र काफी सकारात्मक है।" ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर कोरियाई नेता मिसाइल प्रक्षेपण से खुश नहीं हैं। 

उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझे एक बेहतरीन पत्र दिया है। मैं आपको उसे जरूर देना चाहूंगा, लेकिन मुझे नहीं पता, मुझे नहीं लगता कि यह उचित होगा। वह बेहद निजी पत्र है। यह बेहतरीन पत्र है। उन्होंने इस बारे में बताया कि वह (किम) क्या कर रहे हैं। वह प्रक्षेपण से खुश नहीं हैं। यह जो हम कर चुके हैं उसकी तुलना में बेहद छोटा प्रक्षेपण हैं।" 

उन्होंने कहा, "किम प्रक्षेपण से खुश नहीं हैं। उन्होंने पत्र में इसका जिक्र किया है, लेकिन वह उत्तर कोरिया के लिए अच्छा भविष्य भी देखते हैं। हम देखेंगे कि यह कैसे संभव होता है।" ट्रम्प ने कहा कि उत्तर कोरिया में कोई परमाणु प्रक्षेपण नहीं किया गया, केवल मध्यम गति का मिसाइल प्रक्षेपण किया गया। 

उन्होंने कहा, "कोई बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण नहीं किया। ना लंबी गति की मिसाइल।" अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पत्र एक व्यक्ति द्वारा उन्हें निजी तौर पर पहुंचाया गया और उसे "किसी अन्य ने हाथ नहीं लगाया।"