BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- पंजाब में शराब, ड्रग्स पर रोक न लगने से खत्म हो जाएंगे युवा◾Himachal Pradesh: किसका होगा हिमाचल! Exit Polls के मुताबिक- पहाड़ों में फिर खिलेगा 'कमल' ◾सुप्रीम कोर्ट की सलाह: दुनिया बदल गई, CBI को भी बदलना चाहिए, जानें क्या है पूरा मामला ◾दिल्ली हाई कोर्ट ने राघव बहल के खिलाफ धनशोधन की जांच पर रोक लगाने से किया इनकार ◾बिहार की सियासत में कांग्रेस की बढ़ी दिलचस्पी, अखिलेश प्रसाद सिंह राज्य इकाई के अध्यक्ष नियुक्त◾European Union: एयरलाइन यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द अपने फोन में 5जी सर्विस का उठा पाएंगे लाभ ◾Lakhimpur Kheri case: केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे समेत 13 आरोपियों को आरोपमुक्त करने की अर्जी खारिज◾Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दरिंदगी, 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, पुलिस ने आरोपी को दबोचा◾अखिलेश यादव का आरोप, कहा- उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा है प्रशासन◾देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम G-20 शिखर सम्मेलन पर सर्वदलीय बैठक में होंगे शामिल ◾आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की◾पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾धर्मों को लेकर बोला SC- भारत एक धर्मनिरपेक्ष... सभी लोगों को अपने धर्मों का करना चाहिए पालन◾सीमा विवाद में फडणवीस की एंट्री, बोले- कर्नाटक के विवादित क्षेत्रों में मंत्रियों के दौरे पर अंतिम निर्णय शिंदे लेंगे◾कर्नाटक का शिवमोग्गा फिर बना चर्चा का केंद्र, दीवारों पर लिखा- 'Join CFI'....जांच में जुटी पुलिस ◾Haridwar News: खतरनाक पिटबुल के हमले में लहूलुहान हुआ बच्चा, पुलिस ने दर्ज किया मामला◾राजस्थान: शेखावटी में गैंगस्टरों का खूनी खेल में मौत का तांडव ! राजू ठेठ और विश्नोई गैंग में क्यों चली आ रही है दुश्मनी◾थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब ◾

क्वीन एलिजाबेथ-2 की मृत्यु के बाद महाराजा चार्ल्स तृतीय पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत के बाद विश्व में शोक लहर की उत्पन्न हो गई थी जिसके चलते इनकों श्रद्धाजंलि देने के लिए भारत से अमेरिका तक बड़े दिग्गज नेताओं ने यहां पर आकर महारानी को अंतिम विदाई थी। इसी कार्यक्रम को लेकर क्वीन की याद में शोक लहर खत्म होने बाद से महाराजा चार्ल्स तृतीय और उनकी पत्नी कैमिला शामिल होने के लिए आज के दिन यानि की सोमवार को स्कॉटलैंड पहुंचे। 

With Queen Elizabeth death what changes in the UK, national anthem,  currency will now change | Queen Elizabeth Funeral: महारानी की मौत के बाद  ब्रिटेन में क्या-क्या बदल जाएगा? जानिए एलिजाबेथ की

 मिली जानकारी के मुताबिक एडिनबरा के उत्तर में फिफे के डनफर्मलाइन की सड़कों पर नए महाराजा की एक झलक पाने की उम्मीद में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे। वहीं,  यात्रा के दौरान किल्ट घुटनों तक की स्थानीय परंपरागत पोशाक पहने चार्ल्स ने स्कॉटलैंड की प्रथम मंत्री निकोला स्टुर्जन और अन्य नेताओं का अभिवादन स्वीकार करने के बाद शुभचिंतकों के साथ हाथ मिलाया।

चार्ल्स तृतीय बने ब्रिटेन के नए सम्राट, महारानी एलिजाबेथके निधन पर दुनिया  भर से शोक संदेश

 उल्लेखनीय है कि  डनफर्मलाइन उन शहरों में से एक जिन्होंने एलिजाबेथ के राजगद्दी पर 70 साल पूरे होने के अवसर पर प्लेटिनम जुबली समारोह के हिस्से के रूप में शहर का दर्जा हासिल किया और पूर्णत ब्रिटेन के महाराजा और उनकी पत्नी ब्रिटिश भारतीयों, पाकिस्तानियों और कई अन्य लोगों से मिलेंगे तथा ब्रिटेन में उनके द्वारा किए गए योगदान के लिए कृतज्ञता व्यक्त करेंगे और वहीं, स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में आठ सितंबर को अपनी मां एलिजाबेथ के निधन के तत्काल बाद चार्ल्स शासक के तौर पर संप्रभु हो गए थे।