BREAKING NEWS

PM मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, लहराया पार्टी का झंडा ◾किसान आंदोलन 102 दिन :11 दौर की वार्ता में नहीं निकला कोई हल, सरकार मानने को तैयार नहीं ◾Bengal Election 2021 : BJP में शामिल होंगे मिथुन चक्रवर्ती, ब्रिगेड ग्राउंड रैली में PM मोदी के साथ आएंगे नजर◾जन औषधि दिवस पर PM की अपील 'मोदी की दुकान' से खरीदें सस्ती दवाइयां ◾भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी बोले- नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को भारी मतों से हराउंगा◾दुनिया में कोरोना महामारी के मामले 11.64 करोड़ के पार, 25.8 लाख लोगों की मौत◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 और मरीजों की मौत◾अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर, 'विजय यात्रा’ को करेंगे संबोधित◾TOP- 5 NEWS 07 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की हुई पुष्टि◾पीएम मोदी आज कोलकाता में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे,भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने की बनाई योजना◾आज का राशिफल (07 मार्च 2021)◾कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी के खिलाफ आगामी चुनाव में UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का हल्ला बोल◾बंगाल चुनाव : BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी ◾सफलता के लिए शॉर्टकट : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले राजनीतिक खेमों में बंटा ‘टॉलीवुड’◾पश्चिम बंगाल : विधानसभा चुनाव से पहले ममता को एक और झटका, विधायक सोनाली गुहा BJP में होंगी शामिल◾पीएम मोदी कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे, मिथुन दा की उपस्थिति पर सस्पेंस बरकरार ◾पंजाब में कोरोना ने फिर फैलाई दहशत, जालंधर में संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लगा नाईट कर्फ्यू ◾सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सांस लेने में तकलीफ, इलाज के लिए ले जाया गया मुंबई ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रवासियों को 5 साल तक कल्याणकारी मदद नहीं

वाशिंगटन: योग्यता आधारित आव्रजन प्रणाली के प्रति समर्थन की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जब प्रवासी लोग अमेरिका आएंगे, तो उनके यहां पहुंचने के शुरूआती पांच साल में उन्हें कल्याणकारी मदद नहीं मिलेगी। ट्रंप ने कल देश के नाम दिए जाने वाले अपने साप्ताहिक वेब एवं रेडियो संदेश में कहा, 'हमारे देश में आने पर आपको (प्रवासियों को) शुरूआती पांच साल तक कल्याणकारी मदद नहीं मिल सकती।

पिछले सप्ताहों, वर्षों और दशकों की तरह अब ऐसा नहीं हो सकता कि आप आएं और एकदम से कल्याणकारी मदद लेने लगें।'अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा, आपको कहना होगा कि आप पांच साल तक कल्याणकारी मदद नहीं मांगेंगे और हमारी कल्याणकारी मदद की प्रणाली का प्रयोग नहीं करेंगे।  जैसा कि मैंने कांग्रेस को दिए अपने संबोधन में भी कहा कि हमारे देश के लिए बड़े, निर्भीक और साहसी सपने देखने का समय आ गया है। ट्रंप ने इस सप्ताह की शुरूआत में कहा कि उन्होंने एक ऐसे ऐतिहासिक आव्रजन विधेयक की घोषणा की है, जो योग्यता आधारित ग्रीन कार्ड प्रणाली पर काम करता है और कल्याणकारी मदद के तंत्र के दुरुपयोग को खत्म करता है, बड़ी संख्या में होने वाले आव्रजन को रोकता है और अमेरिकी कर्मचारियों एवं अर्थव्यवस्था की रक्षा करता है।

मैक्रों-ट्रंप में मंत्रणा : व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस के अपने समकक्ष एमैनुएल मैक्रों के साथ उत्तर कोरिया से जुड़े साझा हितों, सीरिया तथा इराक में संकट सहित विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने कल एक बयान में कहा कि ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने फोन पर बातचीत की। इस बयान में कहा गया है, ट्रंप ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से सीरिया तथा इराक के मौजूदा संकट और ईरान के बुरे व्यवहार का सामना करने के लिए, आपसी सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।

उन्होंने लीबिया में राजनीतिक स्थिरता स्थापित करने और अफ्रीका के साहेल क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों से निपटने पर भी चर्चा की। व्हाइट हाउस ने कहा, वे इस बात पर सहमत हुए कि मादुरो शासन को वेनेजुएला में नागरिकों के अधिकारों को जरूर बहाल करना चाहिए और यूक्रेन में शांतिपूर्ण समझौते के लिए सभी पक्षों द्वारा मिन्स्क समझौते को लागू करने के महत्व को भी दोहराया। उन्होंने कहा कि अंत में उन्होंने उत्तर कोरिया से जुड़े साझा हितों पर चर्चा की।