BREAKING NEWS

युवा विश्व चैंपियनशिप में भारत की सात महिला मुक्केबाजों को स्वर्ण ◾भारत में एक दिन में सर्वाधिक मामले, ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने का केंद्र का राज्यों को निर्देश◾पडीक्कल के शतक और कोहली के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 10 विकेट से जीता ◾दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तीन प्रशासनिक अधिकारी नियुक्त ◾महाराष्ट्र में कोविड-19 के 67,013 नए मामले, और 568 लोगों की मौत◾PM मोदी कोविड प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग करेंगे संवाद, डिजिटल माध्यम से बंगाल के मतदाताओं को करंगे संबोधित◾फाइजर ने की भारत में गैर-मुनाफे वाली कीमत पर कोविड वैक्सीन आपूर्ति की पेशकश◾ऑक्सीजन की आपूर्ति पर कर रहा हूं बारीकी से निगरानी, अन्य राज्यों को कोटे के अनुसार आपूर्ति की जा रही : CM खट्टर◾उत्तर प्रदेश : कोरोना से पिछले 24 घंटे में 195 मरीजों ने तोड़ा दम, 34379 नए मामले की पुष्टि◾कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हरियाणा में शाम छह बजे तक सभी दुकानें बंद करने का आदेश ◾लॉकडाउन में युवक ने जताई गर्लफ्रेंड से मिलने की इच्छा, मुंबई पुलिस की हाजिरजवाबी ने जीता दिल ◾केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ऑक्सीजन के निर्बाध उत्पादन, आपूर्ति के लिए आपदा प्रबंधन कानून लागू किया ◾PM मोदी ने कोविड-19 के कारण रद्द कीं बंगाल में होने वाली सभी चुनावी रैलियां, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक ◾केंद्र सरकार के पास पीएम केयर्स फंड में पर्याप्त धन, लेकिन मुफ्त टीका उपलब्ध नहीं करायेगी : ममता ◾अमित शाह का TMC पर प्रहार - ममता के वोट बैंक और अवैध प्रवासी बंगाल में हैं असली बाहरी◾देशभर में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मचा हाहाकार, प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक◾सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने दिया सन्देश - हम वायरस को हराएंगे, फिर से गले मिलेंगे◾मनीष सिसोदिया बोले- राजधानी के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन हुई खत्म, केंद्र से की ये मांग ◾ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने दिल्ली HC का खटखटाया दरवाजा ◾ऑक्सीजन और दवाओं की कमी पर SC ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब, पूछा- क्या है कोविड पर नेशनल प्लान◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सीनेट की सीट से आज देंगी इस्तीफा

अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सोमवार को सीनेट की सीट से इस्तीफा देंगी। इसके दो दिन बाद ही देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और हैरिस अपने-अपने पद की शपथ ग्रहण करेंगे। कैलिफोर्निया से सांसद हैरिस के सहयोगियों ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि गवर्नर गेविन न्यूसम उनके फैसले से अवगत हैं। इसके साथ ही अब डेमोक्रेट नेता एलेक्स पैडिला सीनेट में हैरिस की जगह लेंगे। 

कैलिफोर्निया के सांसद के तौर पर हैरिस का दो साल का कार्यकाल शेष था। पैडिला इन दो साल तक यह कार्यभार संभालेंगे।पैडिला कैलिफोर्निया के पहले लातिन अमेरिकी सीनेटर होंगे, जहां 40 प्रतिशत आबादी लातिन अमेरिकी है। न्यूसम ने दिसंबर में पैडिला को नामित करने की घोषणा की थी। हैरिस सदन में विदाई भाषण नहीं देंगी क्योंकि सीनेट मंगलवार तक स्थगित रहेगी। 

कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने 2 सप्ताह पहले उस वक्त हिंसक प्रदर्शन किया था जब संसद में बाइडन की जीत की पुष्टि के लिए मतों की गणना हो रही थी। हैरिस ने रविवार को प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह झकझोर देने वाला था।’’हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी। वह ऐसी पहली अश्वेत और दक्षिण एशियाई मूल की भी महिला होंगी जो उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गयी हैं।