BREAKING NEWS

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- नए कृषि कानून से किसानों को मिले नए अधिकार और अवसर◾हैदराबाद निगम चुनावों में BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 2023 के लिटमस टेस्ट की तरह साबित होंगे निगम चुनाव ◾गजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान, राकेश टिकैत का ऐलान- नहीं जाएंगे बुराड़ी ◾बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा- कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 94 लाख के करीब, 88 लाख से अधिक लोगों ने महामारी को दी मात ◾योगी के 'हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने' वाले बयान पर ओवैसी का वार- नाम बदला तो नस्लें होंगी तबाह ◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामले 6 करोड़ 20 लाख के पार, साढ़े 14 लाख लोगों की मौत ◾सिंधु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी, आगे की रणनीति के लिए आज फिर होगी बैठक ◾छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRFP का अधिकारी शहीद, सात जवान घायल ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾भाजपा नेता अनुराग ठाकुर बोले- J&K के लोग मतपत्र की राजनीति में विश्वास करते हैं, गोली की राजनीति में नहीं◾आज का राशिफल ( 29 नवंबर 2020 )◾किसान आंदोलन से देश की राजधानी में फलों, सब्जियों की आपूर्ति पर असर◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे में वैक्सीन निर्माण की प्रगति का लिया जायजा◾सरकार ने कहा, किसानों से किसी भी समय बातचीत के लिए तैयार ◾भारत, श्रीलंका और मालदीव समुद्री सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर सहमत हुए ◾राज्यसभा उप चुनाव के लिये उम्मीदवार पर फैसला करने के लिये भाजपा स्वतंत्र : चिराग◾उत्तर भारत में सर्दी बढ़ी, दक्षिणी राज्यों में एक दिसंबर से भारी बारिश की आशंका ◾किसानों को अमित शाह का संदेश- हर समस्या और मांग पर सरकार विचार करने को तैयार◾दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण के 4998 नए मामले आये सामने, 89 और लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अब मलेशिया में BAN हुई 'पद्मावत'

भारत में काफी जद्दोजहद के बाद रिलीज हुई विवादित फिल्म 'पद्मावत' को अब 'इस्लाम की संवेदनशीलताओं' की चिंताओं के मद्देनजर मलेशिया के थियेटर्स में रिलीज होने से रोक दिया गया है। मलेशिया के नेशनल फिल्म सेंसरशिप बोर्ड ने इस फिल्म को रिलीज से रोका है। चूंकि मलेशिया मुस्लिम बहुल देश। फिल्म में मुगल शासक अलाउद्दीन का नकारात्मक किरदार दिखाने से इस देश के वासी नाराज हैं। मलेशियाई सेंसर बोर्ड के चीफ मो. जम्बेरी अब्दुल अजीज ने अपने बयान में कहा है, इस फिल्म का कंटेंट मलेशियाई लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

मलेशिया की अधिकतर आबादी मुस्लिम धर्म मानने वाली है। इसकी कहानी से लोगों की भावनाएं आहत होंगी.' बता दें कि फिल्म में खिलजी को हिंसक, लालची और वहशी दिखाया गया है। मलेशिया के वितरकों ने बोर्ड के इस फैसले के खिलाफ वहां की स्वतंत्र फिल्म अपील्स कमिटी में अपील की। अब उन्हें रिलीज की मंजूरी दिए जाने की उम्मीद। इधर भारत में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना ने एक बार फिर अपने विरोधी सुर को दोहराया है, लेकिन एक शर्त भी रखी है।

करणी सेना ने शनिवार को कहा कि यदि उसे 'पद्मावत' फिल्म के अधिकार सौंपने के लिए भंसाली राजी होते हैं तो वह इस फिल्म को बनाने पर हुए खर्च का भुगतान करने को तैयार है। साथ ही करणी सेना ने देश में विरोध के दौरान हुईं हिंसक घटनाओं में शामिल न होने की बात कही। बता दें कि 25 जनवरी को रिलीज हुई ये फिल्म ग्लोबल बॉक्स ऑफि‍स पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई दर्ज करवा रही है। शनि‍वार तक फिल्म की कमाई का आंकड़ा 80 करोड़ रुपये के पार हो चुका है। फिल्म पद्मावत ओपनिंग डे से ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार रिकॉर्ड दर्ज करवा रही है। इस फिल्म ने विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है। यूके, यूएस, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में फिल्म पद्मावत को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।