BREAKING NEWS

चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾

काबुल आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या 100 पहुंची, 150 घायल

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कल हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 के करीब पहुंच गयी है जबकि 158 अन्य घायल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक आत्मघाती हमलावर ने एंबुलेंस में छुपाकर रखे गए बम में एक पुलिस नाके के नजदीक धमाका कर दिया। मई के बाद के इस सबसे भीषण हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। महज एक सप्ताह पहले काबुल के ही इंटरकांटिनेंटल होटल पर हुए हमले में 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उस हमले को भी तालिबान ने ही अंजाम दिया था।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इस हमले के लिए तालिबान से संबंधित एक हक्कानी नेटवर्क को दोषी ठहराया है। इस विस्फोट के कुछ घंटे बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रवक्ता ने बताया कि इसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो चुकी है और 158 लोग घायल हैं। चिकित्सा दल घायलों के इलाज में जुटे हुए हैं और बहुत से घायलों को अस्पताल के बागीचों में खुले में लिटाया गया है।

अफगानिस्तान में एक इतालवी सहायता समूह के समन्वयक देहान पेनिक ने कहा, 'यह नरसंहार है।' हमले की इस घटना से अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी और उनके अमेरिकी सहयोगियों पर दबाव बढ़ेगा, जिन्हें भरोसा था कि आक्रामक सैन्य रणनीति प्रमुख प्रांतीय केंद्रों से तालिबान आतंकवादियों को खदेड़ने में सफल रही है।

अमेरिका ने अफगान सुरक्षा बलों के लिए सहायता बढ़ा दी है और तालिबान तथा अन्य आतंकवादी गुटों के खिलाफ हवाई हमले तेज कर दिए हैं, ताकि गतिरोध समाप्त हो और आतंकवादी बातचीत के लिए बाध्य हो जाएं। हालांकि तालिबान ने इस बात से इंकार किया है कि नई रणनीति से वे कमजोर हुए हैं। अफगानिस्तान के सांसद मीरवाइज यासिनी विस्फोट के समय घटनास्थल के समीप ही थे। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस जांच चौकी के निकट पहुंची और उसमें विस्फोट हो गया।

श्री यासिनी ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस विस्फोट का निशाना आंतरिक मंत्रालय की निकटवर्ती इमारत थी। यह विस्फोट इतना जोरदार था कि सैंकड़ मीटर दूर इमारतों में कंपन महसूस किया गया और शवों के टुकड़े छितराकर सड़कों पर बिखर गए। सड़कों पर मलबे और क्षतिग्रस्त कारों का अम्बार लगा हुआ है। यह हमला एक अति व्यस्त सड़क पर किया गया, जहां दिन में लंच के समय लोग बाहर घूम रहे थे। अफगानिस्तान में शानिवार को भी सरकारी दफ्तरों में कामकाज होता है। यूरोपीय संघ के देशों और भारतीय दूतावास कार्यालय भी घटनास्थल के निकट ही है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।