BREAKING NEWS

coronavirus : तमिलनाडु में कोविड-19 से 621 लोग संक्रमित, 574 मामलें तबलीगी जमात से जुड़े◾Coronavirus : तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय की सफाई, कहा- सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी लेकिन कोई घोषणा नहीं ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : तबलीगी जमात से जुड़े 1,445 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 25 हजार से अधिक एकांतवास में◾दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोग हुए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में 20 नए मामले आए सामने ◾कोरोना से हुई कुल मौतों में 73 प्रतिशत पुरुष जबकि 27 प्रतिशत महिलाएं : स्वास्थ्य मंत्रालय◾केंद्र का बड़ा फैसला, PM सहित कैबिनेट मंत्रियों और सांसदों के वेतन में 30 फीसदी की होगी कटौती◾PM मोदी ने की वीडियो लिंक के जरिये पहली बार कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता◾कोरोना की चपेट में आई मुकेश अंबानी की संपत्ति, 2 महीने में 28 प्रतिशत गिरकर हुई 48 अरब डॉलर◾कांग्रेस प्रवक्ता बोले- पेट्रोल-डीजल पर मुनाफा जनता के साथ साझा करें सरकार◾मौलाना साद को क्राइम ब्रांच ने भेजा दूसरा नोटिस, पहले नोटिस में नहीं दिए थे सवालों के जवाब◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी बोले- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत हो यही देश का लक्ष्य और संकल्प है◾BJP विधायक ने PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की उड़ाई धज्जियां, समर्थकों के साथ सड़क पर निकाला जुलूस◾इंसानों के बाद जानवरों पर कोरोना की मार, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 4000 के पार, 109 लोगों की अब तक मौत◾BJP स्थापना दिवस पर PM मोदी, नड्डा और शाह ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं, कहा- एकजुट होकर देश को कोविड-19 से करें मुक्त◾भोपाल में कोविड-19 से 52 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, कोरोना से मरने वालो का आकंड़ा 14 हुआ ◾ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में हुए भर्ती ◾अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या 3,37,274 हुई, पिछले 24 घंटो में 1200 लोगों ने गवाई जान ◾प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर उनकी मां ने भी दीया जलाया◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया◾

काबुल आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या 100 पहुंची, 150 घायल

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कल हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 के करीब पहुंच गयी है जबकि 158 अन्य घायल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक आत्मघाती हमलावर ने एंबुलेंस में छुपाकर रखे गए बम में एक पुलिस नाके के नजदीक धमाका कर दिया। मई के बाद के इस सबसे भीषण हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। महज एक सप्ताह पहले काबुल के ही इंटरकांटिनेंटल होटल पर हुए हमले में 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उस हमले को भी तालिबान ने ही अंजाम दिया था।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इस हमले के लिए तालिबान से संबंधित एक हक्कानी नेटवर्क को दोषी ठहराया है। इस विस्फोट के कुछ घंटे बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रवक्ता ने बताया कि इसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो चुकी है और 158 लोग घायल हैं। चिकित्सा दल घायलों के इलाज में जुटे हुए हैं और बहुत से घायलों को अस्पताल के बागीचों में खुले में लिटाया गया है।

अफगानिस्तान में एक इतालवी सहायता समूह के समन्वयक देहान पेनिक ने कहा, 'यह नरसंहार है।' हमले की इस घटना से अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी और उनके अमेरिकी सहयोगियों पर दबाव बढ़ेगा, जिन्हें भरोसा था कि आक्रामक सैन्य रणनीति प्रमुख प्रांतीय केंद्रों से तालिबान आतंकवादियों को खदेड़ने में सफल रही है।

अमेरिका ने अफगान सुरक्षा बलों के लिए सहायता बढ़ा दी है और तालिबान तथा अन्य आतंकवादी गुटों के खिलाफ हवाई हमले तेज कर दिए हैं, ताकि गतिरोध समाप्त हो और आतंकवादी बातचीत के लिए बाध्य हो जाएं। हालांकि तालिबान ने इस बात से इंकार किया है कि नई रणनीति से वे कमजोर हुए हैं। अफगानिस्तान के सांसद मीरवाइज यासिनी विस्फोट के समय घटनास्थल के समीप ही थे। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस जांच चौकी के निकट पहुंची और उसमें विस्फोट हो गया।

श्री यासिनी ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस विस्फोट का निशाना आंतरिक मंत्रालय की निकटवर्ती इमारत थी। यह विस्फोट इतना जोरदार था कि सैंकड़ मीटर दूर इमारतों में कंपन महसूस किया गया और शवों के टुकड़े छितराकर सड़कों पर बिखर गए। सड़कों पर मलबे और क्षतिग्रस्त कारों का अम्बार लगा हुआ है। यह हमला एक अति व्यस्त सड़क पर किया गया, जहां दिन में लंच के समय लोग बाहर घूम रहे थे। अफगानिस्तान में शानिवार को भी सरकारी दफ्तरों में कामकाज होता है। यूरोपीय संघ के देशों और भारतीय दूतावास कार्यालय भी घटनास्थल के निकट ही है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।