BREAKING NEWS

LIVE: BJP मुख्यालय लाया गया अरुण जेटली का पार्थिव शरीर◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾

विदेश

प्रवासी अमेरिका आएं लेकिन कानूनी तरीके से : राष्ट्रपति ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने योग्यता के आधार पर प्रवासियों के देश में आने पर जोर देते हुए बुधवार को कहा कि अवैध प्रवासियों को बर्दाश्त करना दया नहीं बल्कि क्रूरता है। ट्रंप ने अपने वार्षिक स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन में कहा, ‘‘यह हमारा नैतिक कर्तव्य है कि हम अपने नागरिकों की जिंदगियों और नौकरियों की रक्षा करने वाला प्रवासी तंत्र बनाए।’’ उन्होंने कहा कि दक्षिणी मैक्सिको सीमा पर अराजकता की स्थिति सभी अमेरिकियों की सुरक्षा और वित्तीय स्थिति के लिए खतरा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘‘इसमें आज यहां रह रहे लाखों प्रवासियों के लिए हमारा कर्तव्य शामिल है जो हमारे नियमों का पालन करते हैं और कानूनों का सम्मान करते हैं। वैध प्रवासियों से अनगिनत तरीकों से हमारा राष्ट्र समृद्ध बनता है और हमारा समाज मजबूत होता है।’’ ट्रंप ने कहा कि उनके प्रशासन ने दक्षिणी सीमा पर संकट को खत्म करने के लिए एक प्रस्ताव कांग्रेस को भेजा है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें मानवीय सहायता, अधिक कानून प्रवर्तन, हमारे बंदरगाहों पर मादक पदार्थों का पता लगाना, उन खामियों को दूर करना जहां से बाल तस्करी होती है और एक नए अवरोधक यादीवार के लिए योजनाएं शामिल हैं।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘‘इस कमरे में मौजूद ज्यादातर लोगों ने पूर्व में दीवार के पक्ष में मतदान किया लेकिन दीवार कभी बनी ही नहीं। मैं इसे बनाऊंगा।’’

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यह स्मार्ट, स्टील का अवरोधक होगा ना कि ठोस दीवार। कांग्रेस से खतरनाक दक्षिणी सीमा की रक्षा करने का आह्वान करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के कामकाजी वर्ग और राजनीतिक वर्ग के बीच मतभेद जितना अवैध प्रवासी के मुद्दे ने दिखाया है उतना किसी अन्य मुद्दे ने नहीं।

\"\"

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि दीवारों, गेट और गार्डों से घिरे रहने वाले अमीर नेताओं और दानदाताओं ने खुली सीमा पर जोर दिया है वहीं अमेरिका के कामकाजी वर्ग को अवैध प्रवासियों की कीमत-कम नौकरियां, कम भत्ते, जरूरत से ज्यादा भरे स्कूल और अस्पताल आदि अदा करने के लिए छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘अवैध प्रवासियों को बर्दाश्त करना दया नहीं है बल्कि क्रूरता है। सीमा पर आने के लिए लंबी यात्रा के दौरान हर तीन में से एक महिला का यौन उत्पीड़न होता है। तस्कर हमारे कानूनों का शोषण करने और देश में अपने पैर जमाने के लिए प्रवासी बच्चों का मानव प्यादे के रूप में इस्तेमाल करते हैं।’’

रिपब्लिकन और डेमोक्रट सांसदों से राष्ट्रीय संकट से निपटने के लिए एकजुट होने की अपील करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप  ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के पास सरकार को वित्त पोषण देने, देश की रक्षा करने और दक्षिणी सीमा की सुरक्षा करने के वास्ते एक विधेयक पारित करने के लिए 10 दिन का समय है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘‘अब दुनिया को यह दिखाने का समय है कि अमेरिका अवैध प्रवासियों, ड्रग तस्कर और मानव तस्करों को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि प्रवासियों का बड़ा संगठित कारवां अमेरिका की ओर कूच कर रहा है।